loca

loca

मुंबई के सब अर्बन इलाकों में सेंट्रल जोन (रेलवे) ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए बेतुका सुझाव देते हुए लोकल ट्रेनों में महिला कोचों का भगवा रंग में रंगने की बात कही है.

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक मध्य रेलवे के अतिरिक्त सुरक्षा आयुक्त आरपीएफ (रेल सुरक्षा बल) प्रणव कुमार ने गुरुवार को ही रेलवे बोर्ड को इस आशय का एक कंसेप्ट नोट भेजा है. जिसमे कहा गया कि ट्रेन के कोच बाहर से एक रंग के होते हैं इसलिए पुरूष यात्री भी महिलाओं के लिए आरक्षित कोच में घुस जाते हैं.

कांसेप्ट में कहा गया, अगर महिलाओं के लिए आरक्षित कोच को अगर बाहर से केसरिया रंग से रंगा जाता है तो ये रंग महिलाएओं को वीरता और साहस की याद दिलाएगा. साथ ही कहा गया, यह महिलाओं को प्रेरित करेगा कि वे साहस और वीरता के साथ उन पुरुषों का मुकाबला करें जो उनसे छेड़छाड़ करते हैं.

दरअसल, हाल ही में ट्रेनों में महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराधिक मामलों के चलते रेलवे ने महिला सुरक्षा को बढ़ाने के लिए सुझाव मांगे थे. इनमें से जो सुझाव अच्छे होंगे उन पर जनवरी-2018 से अमल किया जा सकता है.

ध्यान रहे रेलवे 2018 को महिला और बच्चों की सुरक्षा का साल घोषित करना चाहता है. अब ऐसे में इस सुझाव पर अमल होता है तो ये एक राजनीतिक मुद्दा बन सकता है. क्योंकि केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा से मेल खाता है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?