Monday, July 26, 2021

 

 

 

देवबंद में धरना खत्म कराने पहुंचे नेताओं पर महिलाओं ने फेंकी चूड़िया

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर सहारनपुर के देवबंद ईदगाह मैदान में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (NRC) के खिलाफ महिलाओं ने धरना दिया हुआ है। ऐसे में बृहस्पतिवार को धरने को खत्म करने के लिए डीएम व एसएसपी ने शहर के जिम्मेदार लोगों के साथ बैठक की।

इस बैठक के बाद प्रशासन की तरफ से नगर के पूर्व विधायक माविया अली, चेयरमैन जियाउद्दीन अंसारी समेत कुछ अन्य लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल महिलाओं से धरने को खत्म कराने के लिए धरनास्थल पर पहुंचा। लेकिन इन सभी को बेहद ही अपमानित होना पड़ा।

जानकारी के अनुसार, महिलाओं ने इन लोगों के ऊपर चूड़ियां फेंकते हुए गो-बैक के नारे लगाए। जिसके चलते सदस्यों का लौटना पड़ा। प्रदर्शनकारी महिलाओं को समझाने गए में लोगों में पालिकाध्यक्ष जियाउद्दीन अंसारी, पूर्व विधायक माविया अली, मौलाना मुजम्मिल अली, मुफ्ती अहसान कासमी, सभासद प्रतिनिधि अजय गांधी, सभासद जीशान नज्मी, बदल काजमी, हाजी रिहानुलहक समेत 14 लोग मौजूद रहे।

प्रदर्शनकारी महिलाओं ने कहा कि जब तक NRC और CAA को लिखित में वापस नहीं लिया जाएगा तबतक हम महिलाएं ईदगाह मैदान में प्रदर्शन जारी रहेगा। प्रशासन ने प्रदर्शन कर रही महिलाओं को नोटिस जारी कर धरना समाप्त करने की अपील भी की है।

प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों को साफ चेतावनी दी है कि यदि उन्होंने जल्द धरना समाप्त नहीं किया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी आलोक पांडेय और एसएसपी दिनेश कुमार पी ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा संसद में भी लिखित रूप से कहा गया है कि अभी एनआरसी को लागू नही किया जा रहा है। फिर भी इसी मुद्दे पर धरना होना गलत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles