Thursday, October 21, 2021

 

 

 

भजन-कीर्तन के नाम पर भेजा जाता था देश भर में, फिर लुटी जाती थी लड़कियों की इज्जत

- Advertisement -
- Advertisement -

20 1513759470 ba

डेरा सच्चा सौदा के गुरमीत राम रहीम की तरह उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में बाबा सच्चिदानंद के संत कुटीर आश्रम में नाबालिग बच्चियों को बंधक बनाकर रखा जाता था. साथ ही देश भर में उन्हें भजन-कीर्तन के नाम पर भेजकर उनकी इज्जत को तार-तार किया जाता था.

आश्रम से भागकर एसपी ऑफिस पहुंची दो पीडिताओं ने आश्रम के संचालक बाबा सच्चिदानंद और उनके दो सहयोगियों के खिलाफ बलात्कार और मारपीट का मामला दर्ज कराया है. हालांकि शिकायत के बाद से ही सभी आरोपी फरार हो चुके है.

मामले की एक पीडि़ता ने न्‍यूज एजेंसी ANI को बताया, ‘मैं छत्‍तीसगढ़ से हूं. मैं साल 2008 में यहां आई थी, तब मैं 12 साल की थी. लिहाजा, उस वक्‍त मुझे पता नहीं था कि मेरे साथ क्‍या किया जा रहा है. जब मैंने आगे कुछ भी करने से इंकार किया तो यहां तीन बाबाओं ने मेरे साथ रेप किया. इसके बाद मुझे बंदी बनाया गया. पीटा गया और बार-बार बलात्कार किया गया. इनके पूरे भारत में कई आश्रम हैं’.

स मामले पर बस्‍ती के पुलिस अधीक्ष संकल्‍प शर्मा ने कहा कि हमें कुछ पुरुषों द्वारा आश्रम में कुछ महिलाओं के यौन शोषण की शिकायत मिली है. हमने एफआईआर दर्ज कर ली है और सभी कानूनी कार्रवाई की जा रही है. जांच के आधार पर सामने आने वाले निष्कर्षों के अनुसार आगे की कार्रवाई करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles