Saturday, October 23, 2021

 

 

 

वुमन व‌र्ल्ड कप लाने वाली गुरु-शिष्या ‘एकता और लियाकत’ की जोड़ी होगी सम्मानित

- Advertisement -
- Advertisement -

ekta bisht khel ratna 20171107

मेन व‌र्ल्ड कप में रनरअप रही इंडियन टीम की मेंबर एकता बिष्ट को इस साल के खेल रत्न पुरस्कार के लिए चुना गया . साथ ही उनके कोच लियाकत अली को द्रोणाचार्य पुरस्कार को सम्मानित किये जाने का फैसला लिया गया है. राज्य स्थापना दिवस, 9 नवंबर को दोनों को यह सम्मान दिया जाएगा.

एकता के कोच लियाकत अली को द्रोणाचार्य अवॉर्ड से सम्मानित करने का आदेश सोमवार देर शाम खेल सचिव डा. भूपिंदर कौर औलख ने जारी किया. औलख ने बताया कि खेल रत्न और द्रोणाचार्य पुरस्कार की घोषणा के बाद अब जल्दी ही लाइफ टाइम एचीवमेंट और वैटर्न अवार्ड पर भी निर्णय लिया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक अब की बार खेल निदेशालय से खेल रत्न के लिए दो दर्जन और द्रोणाचार्य अवॉर्ड के लिए डेढ़ दर्जन नामांकन हुए थे. आखिर में खेल निदेशालय द्वारा दो-दो नामों की संस्तुति शासन को भेजी गई. खेल मंत्री की अध्यक्षता में गठित हाईपावर कमेटी ने अवॉर्ड के लिए एकता बिष्ट और लियाकत अली के नाम पर आखिरी मुहर लगाई.

बता दें कि भारतीय टीम की एकता ने मौजूदा वर्ष में खेले गए विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट भी झटके थे. इससे प्रभावित हुई राज्य सरकार ने खेल दिवस के मौके पर दून में एकता को पांच लाख रुपये का पुरस्कार भी दिया था.

हालांकि एकता ने राज्य सरकार से पांच लाख की धनराशि को उम्मीद से कम बताकर नाराजगी जताई थी. साथ ही कोच लियाकत का भी मानना था कि उन्हें उचित सम्मान नही दिया गया. जिसके बाद उत्तराखंड की तरफ से पुरस्कार के रूप में एकता को पांच लाख रुपये की धनराशि व प्रशस्ति पत्र और द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित होने वाले कोच लियाकत अली को तीन लाख रुपये व व प्रशस्ति पत्र भी दिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles