Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

यूपी: 2 दिन से राशन की लाइन में लग रही थी महिला, मौके पर हुई मौत

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के बदायूं ज़िले में सरकारी राशन की दुकान पर राशन के लिए 2 दिन से लगातार लाइन में लग रही एक महिला की शुक्रवार को मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि जिले के थाना कुंवरगांव क्षेत्र के सलारपुर ब्लाक स्थित प्रहलादपुर ग्राम निवासी मैकू अली की पत्नी शमीम बानो (35) शुक्रवार दोपहर राशन की दुकान पर गई थी। बानो तीन घंटे तक चावल लेने के लिए लाइन में खड़ी रही, फिर भी उसका नंबर नहीं आ सका।

उन्होंने बताया कि अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई और वह चक्कर खाकर जमीन पर गिरने के बाद बेहोश हो गयी। उसने अस्पताल ले जाने से पहले ही दम तोड़ दिया।

इस मामले पर जिलाधिकारी बदायूं कुमार प्रशांत ने बताया कि उन्हें सलारपुर ब्लॉक क्षेत्र के प्रह्लाद पुर गांव में राशन के लिए लाइन में लगी एक महिला की मौत की जानकारी प्राप्त हुई थी। एक अधिकारी को तत्काल मौके पर भेजा गया था। महिला की मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है।

महिला की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट अभी नहीं आई है लेकिन आशंका जताई जा रही है कि महिला की मौत हार्ट अटैक से हुई है। स्थानीय लोगों के मुताबिक चिलचिलाती गर्मी में लोगों को घंटों कतार में लगना पड़ रहा क्योंकि तीन घंटे में बमुश्किल दस लोगों को राशन मिलता है।

बताया जा रहा है कि महिला बेहद गरीब परिवार से है। न राशन कार्ड है और न बैंक अकाउंट। लिहाजा कोई सरकारी मदद उनतक नहीं पहुंची। पति दिल्ली में काम करते हैं और लॉकडाउन में फंसे हुए हैं। न पति और न ही महिला के पास मोबाइल फोन है। महिला लॉकडाउन में दिए जा रहे मुफ्त अनाज के लिए कतार में खड़ी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles