Monday, October 25, 2021

 

 

 

गुजरात: आश्रम में महिला से तीन साल तक रेप, वीडियो बनाकर किया वायरल

- Advertisement -
- Advertisement -

गुजरात के अमरेली में 35 वर्षीय महिला के साथ आश्रम में बलात्कार का मामला सामने आया है। पुलिस ने आश्रम से जुड़े 3 लोगों को भी गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान प्रवीण राठौड़ (भावनगर निवासी), जिज्ञेश मनवर (बोटाड में ढासा जंक्शन का निवासी) और रमेश मारू (अमरेली के खंभा का निवासी) के रूप में की गई है।

जनसत्ता के अनुसार, आरोपयों ने कथित तौर पर पीड़िता का वीडियो शूट किया और उसकी मदद के बहाने आरोपियों को ब्लैकमेल कर 45 लाख रुपए मांगे। आरोपियों का दावा है कि वो एक एनजीओ से जुड़े हैं। पुलिस ने इसके अलावा अपंजीकृत एनजीओ की दो महिलाओं के खिलाफ भी केस दर्ज किया है।

आरोपियों ने महिला को डेढ़ साल तक अमरेली के नारायणगढ़ गांव में सत देवीदास आश्रम के एक कमरे में बंद कर रखा। मामले में दामनगर तालुका की पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ बीस जून को केस दर्ज किया। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने खुद की पहचान साधु भगत के रूप में बताई और दावा किया कि वो स्वामी नारायण के संप्रदाय से हैं। तीनों आरोपियों देवीदास आश्रम में रुके थे।

शिकायत के मुताबिक आरोपी महिला को काम के बहाने बोटाड से अमरेली लाए और बाद में कई मौकों पर उसके साथ जबरन बलात्कार किया। तीनों ने महिला को धमकी दी कि अगर उसने किसी को कुछ बताया तो चोरी के झूठे आरोप में फंसा दिया जाएगा।

दामनगर पुलिस स्टेशन के इंचार्ज ऑफिसर वीएल परमार ने बताया कि बलात्कार के तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद हमें पता चला कि एक अपंजीकृत एनजीओ के कुछ सदस्यों ने महिला को उसकी मदद की पेशकश की। उन्होंने उसका वीडियो बनाया और मदद का वादा किया। मगर महिला की मर्जी के बिना उन्होंने सोशल मीडिया में वीडियो अपलोड कर दिया। रेप के तीनों आरोपियों से 45 लाख रुपए की मांग की गई।

वीएल परमार ने बताया कि मामले में जब पीड़िता ने शिकायत दर्ज कराई हमने तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया और सोमवार देर रात उन्हें गिरफ्तार कर लिया। जांच में हमें ये भी पता चला है कि आरोपी जो एनजीओ चला रहे हैं वो पंजीकृत नहीं है। एनजीओ से जुड़ी दो अन्य महिलाओं को हालांकि अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है। मामले में जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles