sikandara

कानपुर – ईवीएम का मुद्दा यूं तो 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिली जीत के बाद से ही हावी रहा है लेकिन हार्दिक पटेल से लेकर मायावती और अखिलेश यादव से लेकर हरीश रावत तक ईवीएम पर संदेह प्रकट कर चुके हैं.

वहीँ कानपूर के सिकंदरा विधानसभा में उपचुनाव होना था जिसे लेकर रविवार को हुई मतगणना के बड़ा ईवीएम मशीन को लेकर काफी हंगामा किया गया. मतगणना में बीजेपी के प्रत्याशी अजीत पाल विजयी रहे। उन्होंने सपा प्रत्याशी सीमा सचान को 11870 मतों से पराजित किया। अजीत पाल को 73,325 मत मिले जबकि सीमा सचान को 61,455 मत। तीसरे स्थान पर रहे कांग्रेस के प्रत्याशी प्रभाकर पांडे को सिर्फ 19090 मत मिले।

मतगणना रविवार को जिले के माती स्थित स्पोर्ट्स स्टेडियम में हुई। मतगणना रविवार सुबह 8 से शाम तीन बजे तक चली। शुरुआत से ही भाजपा और सपा में कड़ी टक्कर रही लेकिन सपा प्रत्याशी आगे नहीं निकल सकीं।

11 वें राउंड में दो ईवीएम पर सील नहीं लगी देखकर सपा व कांग्रेस के एजेंटों ने हंगामा शुरू कर दिया। ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप लगाकर जिलाधिकारी को शिकायती पत्र दिया।

पूर्व सपा सांसद राकेश सचान उपचुनाव के प्रेक्षक एएल कारनजकर की कार के सामने बैठ गए और नारेबाजी कर दोबारा मतदान की बात कही लेकिन प्रशासन ने किसी गड़बड़ी से इंकार किया और मतगणना पूरी कराई। जीत की घोषणा के बाद अजीत पाल को जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने प्रमाण पत्र दिया।

 

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano