नई दिल्ली:  चंद्रयान 2 (chandrayaan 2) से आखिरी वक्त में संपर्क टूट जाने को लेकर जहां एक तरफ देश मायूस है। दूसरी और मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक युवक तो इस बात से इतना नाराज हुआ कि उसने ट्रेन के इंजन की छत पर चढ़कर काफी देर हंगामा किया।

आरपीएफ थाना प्रभारी निरीक्षक श्वेता सूर्यवंशी के अनुसार मंगलवार 9.30 बजे नरयावली रेलवे स्टेशन पर बीना-कटनी पैसेंजर ट्रेन को रोके जाने की सूचना मिली थी। बताया गया था कि कोई युवक ट्रेन के इंजन पर चढ़ गया है और हंगामा कर रहा है। सूचना के बाद टीम मौके पर रवाना हो गई।

उन्होने बताया, आरपीएफ पुलिस दल जब नरयावली पहुंचा तो वहां युवक ट्रेन के इंजन पर बैठा हुआ था। पूछने पर स्टेशन मास्टर व तकनीकी अधिकारियों ने ओएचई लाइन बंद कराने की जानकारी दी। यदि ओएचई लाइन चालू होती तो हाइटेंशन करंट युवक की जान ले सकता था।

युवक अपने बारे में कोई जानकारी नहीं दे पा रहा था। वह इंजन पर बैठे-बैठे केवल बार-बार चंद्रयान की असफलता को लेकर सवाल पूछ रहा था। आरपीएफ द्वारा युवक को अपनी सुरक्षा में सागर लाया गया।

युवक की पहचान शनीचरी निवासी सार्थक सिंह (30) के रूप में हुई। परिवार का पता लगाकर उसकी मां कल्पना सिंह को थाने बुलाया गया। युवक के मानसिंह रोगी होने की जानकारी दिए जाने के बाद आरपीएफ थाने से उसे मां को सुपुर्द कर दिया गया।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन