जयपुर: प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलो के बीच राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने राजस्थान महामारी (संशोधन) विधेयक 2020 को अपनी मंजूरी दे दी। इससे राजस्‍थान में सार्वजनिक स्‍थलों पर मास्‍क पहनना अनिवार्य हो गया है।

इस विधेयक में कहा गया है कि मास्क का उपयोग कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus) के प्रसार को नियंत्रित करने में बड़े पैमाने पर सहायक हो सकता है और लाखों जीवन बचा सकता है। इस विधेयक के मंजूरी मिलने के बाद सार्वजनिक स्थलों, सार्वजनिक व निजी परिवहन साधनों, कार्यस्थलों तथा सामाजिक, राजनीतिक व अन्य समारोह में ऐसे व्यक्तियों का प्रवेश प्रतिबंधित होगा जिसने मास्क नहीं पहना हो।

राज्‍य सरकार ने यह विधेयक 31 अक्तूबर को सदन में पेश किया था। हाल ही में राज्‍य सरकार ने मास्क नहीं पहनने पर लगाए जाने वाले जुर्माने को बढ़ाकर 200 रुपए से 500 रुपए कर दिया है।

प्रदेश में कोरोना के 2765 नए मामले सामने आए, 2178 लोग ठीक भी हुए और 19 लोगों की मौत हो गई। राज्य में कुल मामलों की संख्या 2,62,805। इनमें 2,31,780 लोग ठीक हो चुके हैं और 2274 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

वहीं, राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 28,751 है। वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने निजी प्रयोगशालाओं में कोरोना के लिए RT-PCR परीक्षण का शुल्क 800 रुपये रखा।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano