Thursday, January 27, 2022

गोवा के सीएम पढ़ रहे कुरान का हिंदी तर्जुमा, बोले -जानना चाहता था….

- Advertisement -

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि वो ये जानने के लिए काफी उत्सुक हैं कि आखिर कुरान में क्या लिखा है। लिहाजा वो इन दिनों कुरान पढ़ रहे हैं।  यह जानकारी सीएम सावंत ने रविवार की देर शाम अपने निर्वाचन क्षेत्र संकुएलिम में आयोजित ईद-ए-मिलाद समारोह को संबोधित करते हुए खुद दी।

उन्होंने बताया कि उनके किसी परिचित ने हिंदी में अनुवादित कुरान दी थी। सावंत ने बताया कि अभी वह इसे पूरा नहीं पढ़ पाए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि वे कुरान के साथ-साथ बाइबल का भी अध्ययन करने की कोशिश करते हैं।

सावंत ने कहा, “मैंने इसे (कुरान) अभी पूरी तरह नहीं पढ़ी है। सिर्फ कुछ ही अध्याय पढ़े हैं, जिस तरह मैंने बाइबल के कुछ ही हिस्सों को पढ़ा है। मैं बाइबल भी पढ़ने की कोशिश कर रहा हूं।” मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने भगवत गीता को पहले ही पढ़ रखा है।

मुख्यमंत्री सावंत ने कहा कि कुरान में इंसान को सभी जीवों में श्रेष्ठ बताया गया है। न तो कुरान या बाइबल और ना ही श्रीमद्भगवद्गीता ही अन्य धर्म को बदनाम करने या उपहास उड़ाने का संदेश देती है। उन्होंने कहा कि कुरान का कहना है कि हमारा धर्म सबसे श्रेष्ठ है, लेकिन साथ ही यह भी कहा गया है कि अन्य धर्मों का भी सम्मान किया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री सावंत ने कहा कि राज्य सरकार ने समुदाय के आधार पर भेदभाव नहीं किया। प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू है। सभी योजनाएं सभी के लिए खुली हैं। उन्होंने कहा कि सरकार भेदभाव में विश्वास नहीं करती।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles