गलती से दब गया बीजेपी के लिए वोट का बटन, दलित युवक ने काट ली उंगली

6:55 pm Published by:-Hindi News

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक युवक ने अपने हाथ की उंगली इसलिए काट डाली क्योंकि मतदान के दौरान गलती से उसने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को वोट दे दिया। दरअसल, उसे बीएसपी के उम्मीदवार को वोट देना था, लेकिन ईवीएम मशीम में उससे गलती से भाजपा की बटन दब गई।

दलित युवक पवन सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उसने कहा कि बीजेपी को वोट देकर उसने गलती की थी, जिसकी सजा उसने खुद को दी है।  पवन सिंह ने बताया कि वह बसाप-आरएलडी समर्थक योगेश वर्मा को वोट देना चाहता था, लेकिन उसने गलती से मौजूदा सांसद और भाजपा उम्मीदवार भोला सिंह को वोट दे दिया। इसके बाद उसे इतना पछतावा हुआ कि जिस उंगली से उसने वोट दिया था, उसे गंडासे से काट दिया।

वायरल वीडियो में पवन ने कहा है कि उसने किसी के दबाव में आकर अंगुली नहीं काटी है। पवन ने लोकसभा चुनाव में पहली बार मतदान किया था। वह लोकसभा चुनाव में वोट डालने को लेकर काफी उत्साहित था। गुरुवार को पवन कुमार मतदान केंद्र पर वोट डालने गया, तो उससे गलती से कमल के फूल के निशान का बटन दब गया। वीवीपैट मशीन से जब भाजपा की पर्ची निकली, तो पवन आहात रह गया। घर पहुंचने के बाद उसने अपने उल्टे हाथ की उंगली का अगला हिस्सा गंडासे से काट लिया। दरअसल, उसने इसी उंगली से बटन दबाई थी।

evm 1

हाथ से ख़ून बहता देख उनके रिश्ते के भाइयों ने उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया और हाथ में मरहम पट्टी करवाई। लेकिन उनकी कटी हुई उंगली जोड़ी नहीं जा सकी।  दीपक पेशे से दहाड़ी मज़दूर हैं और उन्हें हर रोज़ काम नहीं मिल पाता है.वो कहते हैं कि सरकार की ओर से उनके घर में शौचालय बनवाया गया है और दलित होने की वजह से एक ज़मीन का पट्टा भी उन्हें मिला है। शुक्रवार को भी उन्होंने दोबारा अपने हाथ पर पट्टी करवाई है और फ़िलहाल उनकी हालत ठीक है।

बता दें कि भारत में मतदान के दौरान प्रत्येक वोटर की उंगली पर गहरी सियाही से निशान लगाया जाता है ताकि वो दोबारा वोट न डाल सके।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें