Tuesday, September 28, 2021

 

 

 

बुलंदशहर केस में VHP नेता ने किया सरेंडर, बजरंग दल का नेता योगेश राज अब भी फरार

- Advertisement -
- Advertisement -

बुलंदशहर हिंसा और इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी और विश्व हिंदू परिषद नेता विशाल त्यागी ने सरेंडर कर दिया है। वह हिंसा के बाद से फरार चल रहा था। त्यागी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।  इस तरह इस मामले में अब 18 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

बता दें कि फरार आरोपियों के हाजिर न होने पर पुलिस ने इनके घर पर इनकी संपत्ति कुर्क करने के नोटिस चस्पां किए थे। हालांकि एक अन्य मुख्य आरोपी बजरंग दल के नेता योगेश राज को पुलिस अभी तक नहीं ढूंढ़ पाई है। घटना के दो सप्ताह बाद भी पुलिस अभी मुख्य आरोपी योगेश राज की तलाश कर रही है।

subodhh

पुलिस ने इस मामले में जम्मू से सेना के एक जवान को भी गिरफ्तार किया है. हालांकि, बाद में कहा कि उसके खिलाफ कोई पुख्ता सबूत नहीं हैं। फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की पांच टीमों का गठन किया गया है। स्याना, चिंगरावठी, महाब, नया बांस, चांदपुर पूठी, लौंगा, गिनौरा नगली, खानपुर और हरबानपुर गांवों में जाकर पुलिस ने आरोपियों के घरों और गलियों में कुर्की के नोटिस चस्पां करने से पूर्व मुनादी कराई।

बता दें कि इस मामले में पुलिस ने 87 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, जिनमें से 27 नामजद हैं और 60 अज्ञात है। कुछ आरोपी बजरंग दल, भाजपा और विहिप जैसे संगठनों से जुड़े हैं। पुलिस सभी आरोपियों के खिलाफ गैर-जमानती वॉरंट जारी कर चुकी है।

स्थानीय एसएसपी ने बताया था कि घटना के मुख्य आरोपी बताए गए योगेश राज और बीजेपी युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष समेत 76 आरोपियों के खिलाफ वॉरंट जारी किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles