Friday, December 3, 2021

BHU मामले में कुलपति की धमकी – छुट्टी पर भेजा तो सीधे पद से दे दूंगा इस्तीफा

- Advertisement -

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में छेड़छाड़ को लेकर शुरू हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने इस मामले में इस्तीफे की धमकी दी है.

त्रिपाठी ने धमकी भरे अंदाज में साफ़ तौर पर कहा कि अगर मानव संसाधन मंत्रालय ने उन्हें छुट्टी पर भेजने की कोशिश की तो वे अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. हालांकि उन्होंने बताया कि उन्हें मंत्रालय की और से छुट्टी पर जाने के लिए कोई निर्देश नहीं दिए गए हैं.

उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि मैं घटना के पहले ही दिन से मानव ससाधन मंत्री प्रकाश जावेड़कर के संपर्क में हूं. उन्हें मैंने हालात और इनसे निपटने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में बता दिया है.

त्रिपाठी ने कहा कि मैंने यूनिवर्सिटी के लिए बहुत काम किया है. कार्यकाल खत्म होने से दो महीने पहले मुझे जबरन छुट्टी पर भेजना, मेरे लिए बेइज्जती होगी. उन्होंने कहा, अगर मेरे साथ ऐसा हुआ मैं अपने पद से इस्तीफा देना पसंद करूंगा.

ध्यान रहे कैंपस में प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर लाठीचार्ज को लेकर त्रिपाठी की आलोचना की जा रही है. हालांकि इस पुरे मामले की चीफ प्रॉक्टर ओंकारनाथ सिंह ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles