मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आमजन को बड़ी राहत देते हुये डीजल और पेट्रोल में लगने वाले वैट (VAT) की दर में कमी करने की घोषणा की है। उन्होंने डीजल पर डेढ़ रूपये प्रति लीटर के अतिरिक्त अधिभार को भी समाप्त कर दिया है।

यह दरें आज मध्यरात्रि से प्रभावशील होंगी। वैट कम होने से डीजल प्रति लीटर जो पहले 63 रूपये 31 पैसे में मिल रहा था वह अब 59 रूपये 37 पैसे में मिलेगा।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री चौहान ने कहा कि आम जनता और किसानों की आवश्यकताओं और उन्हें राहत देने के उद्देश्य से पेट्रोल डीजल के भावों में कमी का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि डीजल की कीमतें घटने से माल भाड़ा दरें भी कम होंगी। वस्तुएँ सस्ती होंगी।

उन्होंने बताया कि डीजल पर पाँच प्रतिशत वैट में कमी की गयी है। साथ ही डीजल पर लगने वाले अतिरिक्त अधिभार में प्रति लीटर एक रूपये पचास पैसे को खत्म कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि पेट्रोल पर भी लगने वाले वैट को तीन प्रतिशत कम कर दिया गया है। इससे पहले महाराष्ट्र, गुजरात और उत्तराखंड ने कुछ दिन पहले VAT घटाने का फैसला लिया था। वहीं, कांग्रेस शासित हिमाचल में भी कम किया गया है। मध्यप्रदेश सरकार की कैबिनेट मीटिंग में गुरुवार को यह निर्णय लिया गया।

Loading...