comm

गुजरात के वडोदरा एक बार फिर से सांप्रदायिक तनाव बना हुआ है. मामूली विवाद से शुरू हुए झगड़ें ने सांप्रदायिक तनाव का रूप ले लिया. जिसके बाद सुरक्षा बल की तैनाती करनी पड़ी. हालांकि अब शांति बनी हुई है.

घटना बुधवार रात की वाघोडिया कस्बे की है. जहाँ कुछ हिंदू युवकों का एक मुस्लिम सोडा विक्रेता से विवाद हुआ था. रमजान की पहली रात होने की वजह से विवाद से तुल पकड़ लिया. पुलिस का कहना है कि रमजान की पहली रात होने की वजह से इलाके में बहुत ज्यादा तादाद में मुस्लिम मौजूद थे. इसकी वजह से ही कुछ गलतफहमियां हुईं और संघर्ष की वजह बनी.

पुलिस ने बताया कि घटना रात साढ़े दस बजे के करीब की है. हिंदू युवकों का एक समूह सोडा पीने के लिए एक मुस्लिम दुकानदार के पास गया. पुलिस के मुताबिक, दुकानदार और उन लड़कों में फुटकर पैसों को लेकर विवाद हो गया.

एसपी सौरभ तोलुम्बिया ने कहा, ‘शुरुआत में झगड़ा लड़कों और दुकानदार के बीच था। इसमें और कोई शामिल नहीं था. हालांकि, रमजान की पहली रात होने की वजह से इलाके में मुस्लिम बड़ी तादाद में मौजूद थे. इससे लड़कों को लगा कि उनकी कोई सुनने वाला नहीं है. इसलिए उन्होंने अपने दोस्तों को बुला लिया. कुछ देर बाद, दोनों समुदायों की ओर से भीड़ इकट्ठी हो गई और संघर्ष शुरू हो गया. भीड़ ने एक दूसरे पर जमकर पत्थर फेंके.’

इलाके में भारी सुरक्षाबल तैनात कर दिया गया. एसपी के मुताबिक, गुरुवार को दोनों समुदायों के बीच सुलह कराने के मकसद से एक बैठक कराई गई ताकि गलतफहमियां दूर की जा सकें.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें