Saturday, June 12, 2021

 

 

 

उत्तराखंड सरकार ने विराट कोहली को केदारनाथ आपदा रिलीफ फंड से दिए 47 लाख रूपए , बीजेपी ने खड़े किये सवाल

- Advertisement -
- Advertisement -

देहरादून | उत्तराखंड में नयी सरकार चुनने के लिए मतदान हो चूका है लेकिन एक मामले में हरीश रावत सरकार एक बार फिर विवादों में घिरती नजर आ रही है. दरअसल बीजेपी ने दावा किया है की उत्तराखंड सरकार ने विराट कोहली को एक एड के लिए 47 लाख रूपए का भुगतान किया है. लेकिन हैरान करने वाली बात यह है की यह सारा भुगतान केदारनाथ रिलीफ फंड से किया गया है.

बीजेपी नेता अजेन्द्र अजय ने एक आरटीआई के जरिये पर्यटन विभाग से विराट कोहली को किये गए भुगतान की जानकारी मांगी थी. विभाग ने जो जानकारी अजय को दी उससे बीजेपी को बैठे बिठाये एक मुद्दा मिल गया. आरटीआई के जवाब में बताया की उत्तखंड सरकार ने 60 सेकंड के टूरिज्म एड के लिए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को 47.19 लाख रूपये का भुगतान किया गया.

चौकाने वाली सूचना यह थी की सरकार ने पूरा का पूरा भुगतान , केदारनाथ रिलीफ फंड से किया. आरटीआई लगाने वाले अजय ने कहा की आखिर क्यों उत्तराखंड को एक ब्रांड एम्बेसेडर बनाने की जरुरत पड़ गयी. इसके अलावा जो पैसा आपदा पीडितो के लिए रखा गया था उसका इस्तेमाल सरकार इस प्रकार से नही कर सकती. हालाँकि विराट कोहली के एजेंट ने किसी भी तरह के भुगतान से इंकार किया है.

विराट कोहली के एजेंट बंटी सचदेह ने बताया की हमें अभी तक किसी भी प्रकार का भुगतान नही किया गया है. इस मामले पर पर्तिक्रिया देते हुए हरीश रावत के मीडिया सलाहकार सुरेन्द्र सिंह ने कहा की हर काम क़ानूनी तरीके से किया गया है और सभी आरोप बेबुनियाद है. पर्यटन राज्य की रीढ़ है इसलिए एक मशहूर शख्स को प्रदेश की खास जगहों को प्रमोट करने के लिए ब्रांड एम्बेसेडर बनाया गया है. इसमें आखिर गलत क्या है? बीजेपी हार की कगार पर है इसलिए भड़ास निकालने के लिए बेबुनियाद आरोप लगा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles