Tuesday, June 28, 2022

गौतस्करी में लिप्त उत्तम शर्मा रंगे-हाथो गिरफ्तार, गोवध एक्ट के तहत मामला दर्ज

- Advertisement -

हरियाणा के मेवात स्थित गांव गोयला में पुलिस ने उत्तम शर्मा नामक गौतस्कर को रंगे-हाथों गायों की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शर्मा के पास से एक गाय व एक बछड़े को बरामद किया। पुलिस ने गोवध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार, गांव गोयला में ग्राम सचिवालय के समीप मौजूद पुलिस को तावडू-मोहमदपुर अहीर मार्ग से गांव डालावास की तरफ जाने वाली एक पिकअप के बारे में जानकारी मिली थी। इस पिकअप में गोकशी के लिए गाय भरकर ले जाई जा रही थी।

पुलिस को पूछताछ के दौरान चालक ने अपनी पहचान जिला गुरुग्राम के गांव हरसरू निवासी उत्तम शर्मा के रूप में कराई। पुलिस ने उत्तम शर्मा के खिलाफ गोवध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

गौतस्करी का ये मामला ऐसे समय मे सामने आया है। जब राजस्थान के अलवर में गौपालक अकबर की गौरक्षकों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी। अमूमन गाय के नाम पर मुस्लिम गौपालकों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है। वहीं दूसरी और बहुसंखयक धर्म से आने वाले आसानी से गौतस्करी किया करते है।

बता दें कि 21 जुलाई की रात ललावंडी गांव में गाय लेकर जा रहे गोपालक अकबर और असलम के साथ बीजेपी विधायक ज्ञानदेव आहूजा समर्थित गौरक्षकों ने मारपीट की थी। जिसके बाद इलाज के अभाव में अकबर की मौत हो गई। मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles