mem

mem

अहमदाबाद: हिन्दू-मुसलमानों के बीच सांप्रदायिक की जो खाई राजनीति ने पैदा की है. उसे पाटने के लिए गुजरात के अहमदाबाद में एक मुस्लिम युवक ने बड़ी मिसाल पेश की है.

अहमदाबाद के मिर्जापुर की हनुमान गली में स्थित 500 साल पुराने हनुमान मंदिर का पुर्ननिर्माण कराया है. इस मंदिर के पुर्ननिर्माण में दो हफ्ते का वक्त लगा है. मंदिर का निर्माण मोईन मेमन नाम के व्यक्ति ने कराया है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

मोईन ने बताया कि वह बचपन से इस मंदिर को देखते आ रहे हैं. मंदिर की हालत देखकर उन्हें दुख होता था. उन्होंने मंदिर के पुननिर्माण करने का बात मंदिर के पुजारी को बताई. पुजारी ने भी मुस्लिम युवक के इस कदम की प्रशंसा की और सहमति दे दी.

मेमन ने कहा कि सुकून शांति देश में रहेगी, इसके लिए हिन्दू-मुस्लिम भाइयों को एकजुट होना चाहिए. मंदिर के निर्माण में उन्होंने इस बात का ध्यान रखा कि मंदिर का पुरात्व महत्व बरकरार रहे. मोईन खुद को भाग्यशाली मानते हैं कि तमाम हनुमान भक्तों के बीच इस काम के लिए उन्हें चुना गया.

जीर्णोद्धार के बाद खुशी जाहिर करते हुए मेमन ने कहा “तमाम हनुमान भक्तों के बीच इस काम के लिए चुने जाने के बाद मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं.”
Loading...