VIDEO देख दीवाने हुए खेल मंत्री किरण रिजिजू, एमपी के ‘उसेन बोल्ट’ को बुलाया

7:06 pm Published by:-Hindi News

मध्य प्रदेश के रामेश्‍वर गुर्जर ने सिर्फ 11 सेकेंड में 100 मीटर की दौड़ पूरी कर केद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू को अपना दीवाना बना लिया है। दरअसल, मध्‍य प्रदेश के शिवपुरी जिले के रहने वाले इस युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद रिजिजू ने मदद का आश्वासन दिया है।

अब भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने रामेश्वर को अतिशीघ्र मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित SAI सेंटर पहुंचने के लिए कहा है। रिजिजू ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  के उस ट्वीट के जवाब में इस प्रतिभाशाली युवा को आगे ले जाने का आश्वासन दिया जिसमें उन्होंने खेल मंत्री से इस युवक को तराशने का अनुरोध किया था क्योंकि यह बेहद प्रतिभाशाली है।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के इस अपील के जवाब में खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भी ट्वीट किया. खेल मंत्री रिजिजू ने कहा,‘किसी को इसे मेरे पास भेजने को कहें, मैं इसको एथलेटिक एकेडमी भेजूंगा।’ केंद्रीय खेल मंत्री के आश्वासन के बाद भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने रामेश्वर को जल्द मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित साई सेंटर पहुंचने के लिए कहा है।

इस बीच, राज्‍य के खेल मंत्री और कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने भी एथलीट को मदद का ऐलान किया है। उन्‍होंने कहा कि पर्याप्‍त ट्र‍ेनिंग और संसाधन की व्यवस्था की जाएगी। शनिवार को रामेश्वर ने भोपाल पहुंचकर जीतू पटवारी से मुलाकात भी की।

मुलाकात के बाद रामेश्वर ने कहा कि अगर उन्हें अच्छी सुविधाएं मिलेंगी तो और मेहनत कर पाएंगे और किसी को निराश नहीं करेंगे। “सरकार ने मुझे यहां बुलाया है, इससे मुझे खुशी मिली है। अगर सरकार मुझे सुविधाएं देती है तो मैं और भी ज्यादा प्रयास करूंगा और सरकार के भरोसे को नहीं तोड़ूंगा. मैं आर्मी के लिए प्रैक्टिस करता था और वहीं से मैंने अपनी स्पीड बढ़ानी शुरू की।”

Loading...