Saturday, June 12, 2021

 

 

 

यूपी एसटीएफ ने किया बिस्मिल्लाह खां की शहनाई चुराने वाले का खुलासा

- Advertisement -
- Advertisement -

उस्ताद बिस्मिल्लाह खान की शहनाईयों को चुराने वाले के बारें में पता चल गया हैं. इसके साथ ही चोरी हु चार शहनाई को मंगलवार को बरामद भी कर लिया गया है.

एसटीएफ ने इस मामले में बिस्मिल्लाह खान के पोते नारे हसन उर्फ शादाब को शंकर ज्वैलर्स के शंकर लाल सेठ और सुजीत सेठ के साथ गिरफ्तार किया है. इनके पास से शहनाई के अलावा एक किलो चांदी भी बरामद की गई है.

एसटीएफ एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि वाराणसी यूनिट ने उस्ताद के पोते सहित दो ज्वैलर्स को मामले में गिरफ्तार किया है. उनके पास से करीब एक किलो की चांदी भी बरामद की गई है.उन्होंने बताया कि बरामद चार शहनाइयों में से तीन चांदी की शहनाई उस्ताद बिस्मिल्लाह खान को तत्कालीन प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव, कपिल सिब्बल और लालू प्रसाद यादव ने उपहार में दी थीं. वहीं एक शहनाई उनकी खुद की थी, जिसमें लकडी और चांदी का काम किया गया है.

गौरतलब रहें कि पिछले साल दिसंबर में भारत रत्‍न से सम्‍मानित स्‍व. उस्‍ताद बिस्‍मिल्‍लाह खां के वाराणसी स्थित घर में चोरी हुई थी. चोरों ने चौक थाना क्षेत्र के चहमामा इलाके में स्थित उनके बंद पड़े घर से चांदी की चार और लकड़ी की एक कीमती शहनाई पर हाथ साफ कर दिया था. यही नहीं चोरों ने खां को अवॉर्ड में मिला सोने के कंगन चुरा लिए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles