नफरत फैलाने वालो के खिलाफ यूपी पुलिस ने दर्ज किये 14 मुकदमे, 67 अकाउंट ब्लॉक

11:25 am Published by:-Hindi News

सोशल मीडिया के जरिए सांप्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ यूपी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 24 घंटों के दौरान 14 मुकदमे दर्ज किए। इसके अलावा 67 सोशल मीडिया अकाउंट को ब्लॉक किया गया।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मुख्यालय से प्राप्त सूचना के मुताबिक सोशल मीडिया के जरिए सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ डीजीपी ओमप्रकाश सिंह के निर्देश पर चलाए गए अभियान में पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 14 मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

औरैया और प्रयागराज में दो-दो जबकि हरदोई, अंबेडकर नगर, प्रतापगढ़, देवरिया, सहारनपुर और हमीरपुर में एक-एक मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं चार अन्य प्रकरणों में साइबर अपराध इकाई ने लखनऊ में मुकदमे दर्ज किए।

पुलिस की और से जारी एडवायजरी में कहा गया कि भविष्य में इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी और ऐसे लोग जो सोशल मीडिया पर सुनियोजित तरीके से भड़काऊ पोस्ट डाल रहे हैं, उन्हें अलग से चिह्नित करके उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और साक्ष्यों के आधार पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) जैसी कार्यवाही पर भी विचार किया जाएगा।

बता दें कि कमलेश तिवारी कि ह*त्या के बाद सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर समुदाय विशेष के खिलाफ संदेश प्रसारित किए जा रहे है। जिससे सांप्रदायिक सद्भाव को नुकसान पहुँच रहा है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें