Wednesday, January 19, 2022

नफरत फैलाने वालो के खिलाफ यूपी पुलिस ने दर्ज किये 14 मुकदमे, 67 अकाउंट ब्लॉक

- Advertisement -

सोशल मीडिया के जरिए सांप्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ यूपी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 24 घंटों के दौरान 14 मुकदमे दर्ज किए। इसके अलावा 67 सोशल मीडिया अकाउंट को ब्लॉक किया गया।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मुख्यालय से प्राप्त सूचना के मुताबिक सोशल मीडिया के जरिए सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ डीजीपी ओमप्रकाश सिंह के निर्देश पर चलाए गए अभियान में पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 14 मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

औरैया और प्रयागराज में दो-दो जबकि हरदोई, अंबेडकर नगर, प्रतापगढ़, देवरिया, सहारनपुर और हमीरपुर में एक-एक मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं चार अन्य प्रकरणों में साइबर अपराध इकाई ने लखनऊ में मुकदमे दर्ज किए।

पुलिस की और से जारी एडवायजरी में कहा गया कि भविष्य में इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी और ऐसे लोग जो सोशल मीडिया पर सुनियोजित तरीके से भड़काऊ पोस्ट डाल रहे हैं, उन्हें अलग से चिह्नित करके उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और साक्ष्यों के आधार पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) जैसी कार्यवाही पर भी विचार किया जाएगा।

बता दें कि कमलेश तिवारी कि ह*त्या के बाद सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर समुदाय विशेष के खिलाफ संदेश प्रसारित किए जा रहे है। जिससे सांप्रदायिक सद्भाव को नुकसान पहुँच रहा है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles