Tuesday, June 22, 2021

 

 

 

लव जिहाद के नाम पर मुस्लिम जोड़े को उठाया, आरोप – रात भर थाने में रखा, बैल्ट से की पिटाई

- Advertisement -
- Advertisement -

कथित लव जिहाद के नाम पर यूपी में मुस्लिमों पर पुलिस अत्याचार के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे है। अब तो पुलिस मुस्लिम जोड़ों को भी प्रताड़ित कर रही है। ताजा मामला कुशीनगर का है। जहां पुलिस ने एक मुस्लिम जोड़े को निकाह से पहले उठाकर हवालात में डाल दिया। पीड़ित दूल्हे का आरोप है कि पुलिस ने उसे रात भर पीटा।

जानकारी के अनुसार, कुशीनगर के गुरमिया गांव में पुलिस को हिन्दू लड़की के निकाह कराये जाने की शिकायत मिली। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके से एक मौलवी और एक युवक को थाने लाकर पूछताछ की। 39 वर्षाय हैदर अली ने आरोप लगाया कि पुलिस उन्हें थाने ले गई और बैल्ट से पिटाई भी की।

लड़की शबीला आजमगढ़ के मुबारकपुर थाना क्षेत्र की निवासी और लड़का हैदर अलीकसया के ही अहिरौली गांव का रहने वाला है। दोनों परिवार की मर्जी के बिना निकाह कर रहे थे। निकाह में शामिल अरमान खान ने बताया कि हैदर अली ने उनसे शबीला से शादी करने के लिए मदद मांगी थी। दरअसल शबीला आजमगढ़ में अपना घर छोड़ हैदर अली के पास आ गई थी दोनों एक दूसरे को काफी समय से जानते थे।

कसया के थानेदार इंस्‍पेक्टर संजय कुमार ने बताया कि लड़की के मिलने की जानकारी मुबारकपुर पुलिस को दे दी गई है। वहां से आगे की कार्रवाई होगी। दोनों ने खुद के बालिग होने का भी प्रमाण दिया है। लड़की के परिवार के लोग निकाह के खिलाफ थे, इसलिए दोनों ने यहां से निकाह का निर्णय लिया था। मामले का पटाक्षेप हो गया है। सच्चाई सामने आने के बाद गुरमिया के युवक और मौलवी को थाने से घर भेज दिया गया है।

पुलिस का कहना है कि अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज नहीं किया जा सकता है। वहीं गांव के चौकीदार ने बताया कि जब उन्हें कुछ हिंदुओं ने बताया कि लव जिहाद के तहत शादी की जा रही है तो उन्होंने पुलिस को इस बारे में बताना जरूरी समझा। हालांकि बाद में ये साफ हो गया था कि ये सब अफवाह फैलाई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles