उत्तरप्रदेश पुलिस हमेशा ही अपने अच्छे कामों के बदले कम बल्कि उल्टी-सीधी हरकतों के लिए सुर्ख़ियों में रहती आई है. इस बार तो यूपी पुलिस ने हद ही कर डाली. जिसे पुरे महकमे को शर्मसार होना पड़ रहा है.

दरअसल, पुलिस महकमे के ही एक शख्स ने अपने सहकर्मियों की करतूत का पर्दाफाश कर दिया. पुलिसकर्मी ने सहयोगियों के रिश्वतखोरी की पोल खोल के रख दी. पुलिसकर्मी ने बताया कि यूपी पुलिस पैसों के लिए कारोबारियों को किस तरह परेशान करती है.

दरअसल, सोशल मीडिया पर शुक्रवार को यूपी पुलिस का रिश्वत कार्ड वायरल हो गया. जिसमे बताया गया कि त्योहारों के मौके पर किस तरह से इलाके के व्यापारियों से कारोबारियों से धनउगाही की जा रही है.

रिश्वत कार्ड में स्पष्ट तौर पर जिक्र है कि होटल मालिकों, कारोबारियों को कितना पैसा देना है. रिश्वत की ये रकम किस अनुपात में किन किन लोगों तक जानी है. ये सब लिखा हुआ है. इस मामले में नोएडा एसएसपी ने जांच के आदेश भी दे दिए हैं.

टाइम्स नाउ की खबर के मुताबिक, पुलिसवालों में रिश्वत के पैसों के बंटवारे को लेकर कहासुनी हो गई थी, जिसके बाद एक पुलिसकर्मी ने यह रेट कार्ड डीजीपी को भेज दिया और फिर उन्हीं ने एसएसपी को जांच के आदेश दिए.

नोएडा के एसएसपी ने कहा कि ये गंभीर मामला है। उन्होंने कहा कि अगर इसमें किसी तरह की सच्चाई है तो इसके लिए जिम्मेदार लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. नोएडा पुलिस का कहना है कि ये जानने की कोशिश की जा रही है. इसमें कहां तक सच्चाई है.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें