Thursday, May 26, 2022

आजमगढ़: कुरान का हुआ था अपमान, अब होगी 36 मुस्लिमों पर कार्रवाई

- Advertisement -

muba

साल 2016 में उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के मुबारकपुर में इस्लाम धर्म के पवित्र ग्रन्थ कुरान के पन्नों से प्लेट्स बना कर बेअदबी करने का मामला सामने आया था. जिसके बाद इलाके में तनाव फ़ैल गया था. इस मामले में अब योगी सरकार ने मुस्लिमो के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर ली है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, कुरान के पन्नों से प्लेट्स बनाने वाली दूकान में तोड़फोड़ के आरोप में यूपी पुलिस ने 36 मुस्लिमों के खिलाफ पिछले सप्ताह स्थायीन कोर्ट से आदेश पत्र प्राप्त किया है. कोर्ट के आदेश के अनुसार अब आरोपियों के घरों में तलाशी अभियान चलेगा.

मामले में मुबारकपुर पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) अनूप शुक्ला ने बताया कि आरोपी अदालत में पेश नहीं हुए तो उनके के खिलाफ और सख्त कार्रवाई की जाएगी. हालांकि इस मामले में अब तक चार्जशाट दाखिल नहीं की गई है.

uproar in azamgarh

आप को बता दे कि दो साल पहले कटरा मुहल्ला निवासी श्रीराम पुत्र हीरा साव दुकान से कुरान की आयतें लिखी कागज की प्लेट मिलने से हंगामा मच गया था. दुकानदार ने इन प्लेटो को नगरपालिका के पास स्थित राकेश जायसवाल पुत्र फकीरचन्द के यहां से खरीदना बताया था.

जिसके बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने राकेश की दुकान में घुसकर तोड़फोड की थी. हालांकि राकेश जायसवाल ने बताया था कि वह वाराणसी के विशेश्वरगंज मुहल्ला निवासी व्यवासयी रामजी गुप्ता के यहां से माल लाया था.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles