uttar pradesh 6 620x400

ओरैया के कुदारकोट गांव में एक दिन पहले दो साधुओं की हत्या के बाद मुस्लिम परिवार दहशत में है। घटना के बाद से ही मुस्लिम समुदाय के घरों पर छापेमारी कर रही है। जिसके चलते कई लोग फरार हैं। पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ जारी है।

गिरफ्तार किए गए लोगों के परिजनों का कहना है कि पुलिस पूछताछ के नाम पर उन्हें परेशान कर रही है। स्थानीय निवासी बादशाह आलम ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए कहा कि ‘कुरैशी समुदाय के लोग पशुओं को काटने का काम करते हैं, लेकिन पुलिस सभी मुस्लिमों को परेशान कर रही है, यहां तक कि महिलाओं को भी परेशान किया जा रहा है।’

दूसरी और भगवा संगठनों ने भी हंगामा मचाया हुआ है। कस्बे में पथराव, फायरिंग और आगजनी कर दुकानों में लूटपाटदी जा रही है। कस्बे की कई दुकानों में आग लगा दी और लूटपाट की।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

दोपहर बाद मौके पर पहुंचे आइजी आलोक सिंह ने बताया कि हत्या के पीछे के कारणों का पता लगाया जा रहा। लूटपाट, जमीनी विवाद के साथ गोकशी के बिंदु पर जांच चल रही है। घटना को लेकर लोगों में असंतोष है। हत्यारों की तलाश में 8 टीम लगाई गई है। मामले में लापरवाही पाए जाने पर दो सिपाही और एक इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है।

जिलाधिकारी श्री कांत मिश्र का कहना है कि कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया गया है। पुलिस की टीम काम कर रही है। गोकशी रोकने को स्पेशल टीम बनाई जा रही है। शीघ्र की आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Loading...