vote counting 1512096404

vote counting 1512096404

उत्‍तर प्रदेश के ‘मिनी विधानसभा’ यानी नगर निकाय चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है. शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी आगे है.

प्रदेश के 75 जिलों में हो रही मतगणना जिलों के 334 केंद्रों पर की जा रही है. इस चुनाव में 79, 113 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है. प्रदेश के 16 नगर निगमों में से 12 पर भाजपा आगे है, जबकि चार पर बसपा आगे है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बसपा ने अलीगढ़, झांसी, फिरोजाबाद, सहारनपुर में बढ़त बना ली है. अब भाजपा की बढ़त 12 सीटों पर बनी हुई है. मेयर पद चुनाव में फिरोजाबाद से सपा और अलीगढ़-सहारनपुर से बसपा आगे चल रही है। बाकी 13 सीटों पर भाजपा ने बढ़त बना रखी है.

अलीगढ़ में बसपा ने भाजपा उम्‍मीदवार को पीछे छोड़ दिया है. फिलहाल भाजपा को 12 सीट पर बढ़त हासिल है. बसपा को अलीगढ़ के अलावा सहारनपुर में भी बढ़त मिली है.  मेयर चुनाव में मथुरा सीट पर कांग्रेस का खाता खुला. बीजेपी को पीछे छोड़ कर अब कांग्रेस ने बढ़त बना ली है.कुल 16 में से बीजेपी अब 13 सीट पर आगे है, सपा, बसपा व कांग्रेस को एक सीट पर बढ़त.

परिणाम घोषित होने के बाद निर्वाचन अधिकारी राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर इसे फीड करेंगे. इसके साथ ही विजेता प्रत्याशी के नाम ऑनलाइन प्रमाण पत्र जारी हो जाएगा. निर्वाचन अधिकारी प्रमाण पत्र पर अपने दस्तखत कर विजेता प्रत्याशी को सौंप देगा.

राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर मोबाइल नंबर अपडेट कराने वाले 25 लाख मतदाताओं के साथ ही सभी प्रत्याशियों को चुनाव परिणाम की सूचना मोबाइल पर एसएमएस के जरिए दी जाएगी. मतगणना के लिए 56 हजार कर्मचारियों को तैनात किया गया है.

Loading...