minar

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले स्थित अमरगढ़ गांव में मस्जिद की मीनार की ऊंचाई को लेकर चल रहे विवाद में सोमवार को बवाल होते-होते बचा। सोमवार को मीनार को तोड़ने पहुंचे लोगों को स्थानीय महिलाओं ने वापस लौटने पर मजबूर कर दिया। सैकड़ों महिलाओं ने एकत्रित होकर मजदूरों को भगा दिया। इसके बाद सभी महिलाएं मीनार का घेराव कर वहीं बैठ गईं।

जानकारी के अनुसार, मस्जिद की 80 फीट ऊंची मीनार की ऊंचाई अमरगढ़ के मंदिर की चोटी से ऊंची होने के कारण हिन्दुवादी संगठन के कार्यकर्ताओं को नागवार गुजर रही है। जिसको लेकर हिन्दुवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया और मजदूरों के साथ मीनार तोड़ने के लिए चढ़ गए।

हालांकि मौके पर पर पहुंच कर पुलिस ने इस पूरे मामले को संभाला। गांव में ऐहतियात के तौर पर भारी सुरक्षाबल तैनात किया गया है। जहांगीराबाद पुलिस स्टेशन के एसएचओ जितेंद्र तिवारी ने कहा, ‘हिंदू और मुस्लिम समुदाय से 20-20 लोग यानी 40 लोगों ने शांति बरकरार रखने का आश्वासन दिया है।’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

namaz 620x400

इसी बीच मंगलवार को एक समुदाय के लोगों के बैठक कर उनकी दुकानों में किराएदार दूसरे समुदाय के लोगों को दुकान खाली करने के फरमान का मामला सामने आया है। उधर चौकी प्रभारी औसान ¨सह ने बताया कि गांव में तनाव नहीं है, लेकिन सतर्कता बरती जा रही है। इसके लिए गांव पुलिस बल तैनात है।

जहांगीराबाद थाना प्रभारी जितेंद्र तिवारी ने दुकानें खाली करने के फरमान सुनाने जैसी किसी भी बैठक से इन्कार किया। कहा कि गांव में संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है।

बता दें कि मस्जिद की मीनार का विवाद कोर्ट में लंबित है और 12 अक्टूबर को इस मामले की कोर्ट में तारीख भी है। इसके बावजूद कुछ लोग जान-बूझकर मीनार को तोड़ने के लिए चढ़ गए। वहीं मस्जिद के पक्षकार का आरोप है कि प्रशासन एकतरफा कार्रवाई कर रहा है। उन्हें न्यायालय के आदेश का पालन करना चाहिए।

Loading...