Tuesday, January 25, 2022

तीन तलाक पीड़िताओं को योगी सरकार देगी नौकरी और……

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुध‌वार को राज्य में तीन तलाक पीड़ितों से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई घोषणाएं भी की है।

उन्होने ट्रिपल तलाक पीड़ित गरीब महिलाओं को छह हजार रुपये सालाना देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ हिंदू परित्यक्त महिलाओं को भी मिलेगा। सीएम ने तीन तलाक पीड़ित महिलाओं का मुकदमा निशुल्क लड़ने की भी घोषणा की।

उन्‍होंने कहा कि पुलिस एक शादी करने के बाद दूसरी शादी करने वाले हिंदू पुरुष पर भी कार्रवाई करे। प्रमुख सचिव गृह को इसीलिए बुलाया गया है कि वो उन मामलों को देखें जहां पुलिस काम नहीं कर रही है और उन पर कार्रवाई करें।

triple talaq 1 620x400

उन्होंने कहा कि अमरोहा की नेटबॉल की नेशनल खिलाड़ी व तीन तलाक पीड़िता सुमायला जावेद को सरकारी नौकरी दी जाएगी। साथ ही अन्य पीड़ित महिलाओं का समायोजन कैसे किया जाए इसके लिए समाज कल्याण, अल्पसंख्यक कल्याण व गृह विभाग मिलकर योजना बनाएं।

मुख्यमंत्री ने बुधवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में तीन तलाक पीड़ित महिलाओं से संवाद कार्यक्रम में कहा कि जिनके पास आवास नहीं हैं उन्हें प्रधानमंत्री आवास या फिर मुख्यमंत्री आवास से घर दिया जाएगा। इन परिवारों को प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना या फिर मुख्यमंत्री आरोग्य योजना से स्वास्थ्य बीमा का लाभ दिया जाए। वक्फ संपत्तियों में भी इन्हें कैसे हक मिले इसके लिए कार्य योजना बनाई जाए।

सीएम योगी ने कहा, ‘उत्‍तर प्रदेश में पिछले एक साल में 273 ट्रिपल तलाक के मामले सामने आए थे. सभी 273 मामलों में एफआईआर दर्ज की गई। मैं प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने तीन तलाक की कुप्रथा पर प्रहार किया। जिन महिलाओं ने तीन तलाक के लिए लड़ाई लड़ी, उनको भी धन्यवाद।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles