Thursday, January 20, 2022

यूपी: दलितों पर नहीं थम रहे हमले, दो और भाइयों की पीट-पीट कर हत्या

- Advertisement -

dal

उत्तरप्रदेश में योगी सरकार के गठन के साथ ही दलितों पर हो रहे हमले थमने के बजाय बढ़ते ही जा रहे है. हाल ही में इलाहाबाद दलित छात्र की बेदर्दी से की गई हत्या के बाद सहम उठा था. अब एक बार फिर से दो सगे दलित भाइयों की पीट-पीट कर हत्या का मामला सामने आया है.

घटना इलाहबाद के बघौरा खवासान गाँव की है. जहाँ पड़ोसियों ने बेर तोड़ने से उपजे विवाद को लेकर दोनों भाइयों को मौत के घाट उतार दिया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने बताया कि पुलिस ने इस सिलसिले में एक आरोपी जियालाल सोनकर को गिरफ्तार किया है.

कुलहरि ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच जमीन का पुराना विवाद चल रहा था. मंगलवार को बेर तोड़ने को लेकर पुरानी रंजिश हिंसा में तब्दील हो गई जिसमें दो सगे भाइयों दशरथ सोनकर (40) और राकेश सोनकर (28) की हत्या हो गई. उन्होंने बताया कि इस हिंसा में दशरथ के भाई शिवसागर की पत्नी मंजू घायल हो गई.

स्थानीय लोगों का आरोप है क‍ि व‍िवाद सुबह हुई थी. दोनों पक्षों ने इसकी श‍िकायत पुल‍िक को दी थी, लेक‍िन पुल‍िस ने कोई कार्रवाई नहीं की. अगर पुल‍िस कार्रवाई की होती तो ये वारदात नहीं होती. बताया जाता है क‍ि इस घटना में पुलिस ने जिया लाल सोनकर नामक व्यक्त‍ि को हिरासत में ल‍िया है.

गाँव में तनाव की वजह से पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. गांव में किसी बवाल की आशंका के चलते पुलिस दोनों को शवों को लेकर एसआरएन अस्पताल पहुंच गई है. पुलिस ने दोनों शवों को मोर्चरी में रखवा दिया है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles