sahni

उत्तर प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एडिशनल एसपी राजेश साहनी ने मंगलवार को सर्विस पिस्टल से गोली मारकर खुदखुशी कर ली.

एडीजी कानून-व्यवस्था आनंद कुमार ने बताया कि पुलिस टीम एटीएस मुख्यालय स्थित साहनी के कमरे में पहुंची तो वे जमीन पर पड़े मिले और सिर में गोली लगी थी. घटना दोपहर करीब 1 बजे हुई. मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. आत्महत्या के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है.

इस घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. ATS और पुलिस प्रशासन के तमाम आला अधिकारी ATS मुख्यालय पहुंच रहे हैं. ATS मुख्यालय के दोनों मेन गेट बंद कर दिए गए हैं. केवल अधिकारियों को घुसने दिया जा रहा है. भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

साहनी ने पिछले सप्ताह ही उत्‍तराखंड के पिथौरागढ़ से पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट रमेश सिंह को गिरफ्तार करने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी. साहनी वर्ष 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी थे.

साहनी लंबे वक्त से आतंकी संगठनों के स्लीपर मॉड्यूल के खिलाफ काम कर रहे थे. मार्च, 2016 में लखनऊ में मारे गए आतंकी के ऑपरेशन को उन्होंने लीड किया था.