Monday, December 6, 2021

हैदराबाद यूनिवर्सिटी में भी ABVP को मिली करारी हार, एक सीट पर भी नहीं मिल पाई जीत

- Advertisement -

भारतीय जनता पार्टी के छात्र संघ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के हारने का जवाहर लाल नेहरु विश्विद्यालय से शुरू हुआ सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. दिल्ली यूनिवर्सिटी के बाद अब हैदराबाद यूनिवर्सिटी में भी एबीवीपी को करारी हार मिली है.

यूनिवर्सिटी की सभी सीटों पर विपक्षी मोर्चा अलायंस फॉर सोशल जस्टिस (एएसजे) ने जीत दर्ज की है. ध्यान रहे दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनावों से भी एबीवीपी को दो सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा जेएनयू में एबीवीपी  हार के साथ तीसरे स्थान पर पहुँच गई थी.

दिल्ली यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनावों में कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई को अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की थी . तो वहीँ जेएनयू में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए संयुक्त मोर्चा उम्मीदवार ने जीत हासिल की थी.

हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर अंबेडकर स्टूडेन्ट्स यूनियन के श्रीराग पोइकदन ने एबीवीपी केकरण पलसानिया को 170 वोटों से हराया.

महासचिव पद पर स्टूडेन्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के आरिफ अहमद ने एबीवीपी के किरण कुमार को हराया. जबकि मुस्लिम स्टूडेन्ट्स फेडरेशन के मुहम्मद आशिक ने संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी उम्मीदवार रानी को 281 वोटों से हराया है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles