Tuesday, January 25, 2022

CAA के विरोध में केरल में हड़ताल, 30 से ज्यादा संगठन हुए शामिल

- Advertisement -

केरल में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ 30 से ज्यादा संगठनों ने हड़ताल बुलाई है। राज्य में यह हड़ताल सुबह 6 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक बुलाई गई है।

इस हड़ताल में Welfare Party, Social Democratic Party of India (SDPI), BSP और DHRM शामिल हैं। खास बात यह भी है कि इस हड़ताल में राज्य की मुख्य पार्टियां मसलन – सीपीएम, कांग्रेस और मुस्लिम लीग हिस्सा नहीं ले रही हैं।

वहीं भगवा पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुम्मनम राजशेखरन ने आरोप लगाया कि यह हड़ताल सत्तारूढ़ लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) और विपक्षी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के समर्थन से कुछ “चरमपंथी समूह” की तरफ से बुलाई जा रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि इस कदम के जरिए माकपा और कांग्रेस की आतंकी संगठनों के साथ की जा रही साजिश सामने आ गई है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि ये दल लोगों के बीच सांप्रदायिक भेदभाव पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

राजशेखरन ने यहां एक बयान में कहा, “17 दिसंबर को बुलाई गई हड़ताल अनावश्यक है और इसका लक्ष्य सांप्रदायिक एवं राजनीतिक लाभ लेना तथा राष्ट्र के हित के खिलाफ है।’’ उन्होंने दावा किया कि केंद्र में भाजपा नीत राजग की मौजूदा सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्रियों -जवाहरलाल नेहरू और मनमोहन सिंह द्वारा नागरिकता को लेकर अपनाए गए रुख और नीति का महज पालन किया है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles