Saturday, October 23, 2021

 

 

 

उपचुनाव: केरल की वेंगारा सीट पर आईयूएमएल उम्मीदवार खादर को मिली जीत

- Advertisement -
- Advertisement -

ker11

केरल के वेंगारा में हुए विधानसाभा उपचुनाव में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के के. एन. ए. खादर ने जीत का परचम लहाराया है. खादर ने रविवार को 23,310 मतों के अंतर से ये जीत दर्ज की है.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक, खादर को 65,227 वोट मिले, जबकि दूसरे स्थान पर रहने वाले माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के उम्मीदवार पी.पी. बशीर को 41,917 वोट मिले. तीसरे स्थान पर सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के उम्मीदवार के. सी. नसीर और चौथे स्थान पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के. जनचंद्रन रहे.

ध्यान रहे आईयूएमल के ही पी.के. कुन्हलिकुट्टी के अप्रैल में मल्लपुरम से लोकसभा सांसद चुने जाने के बाद यह सीट खाली हो गई थी. दरअसल, इस साल अप्रैल में हुए मलप्पुरम लोकसभा सीट के लिए वेंगारा से विधायक कुनहलीकुट्टी ने इस्तीफा दे दिया था. पूर्व केन्द्रीय मंत्री ई. अहमद के निधन के कारण यमलप्पुरम लोकसभा सीट के लिए उप चुनाव हुआ था.

जीत के बाद के. एन. ए. उन्होंने कहा कि मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने सारे दांव-पेंच खेले, लेकिन हम जानते थे कि क्या परिणाम आएगा. केरल कांग्रेस (एम) के नेता के. एम. मणि ने आईयूएमएल उम्मीदवार के. एन. ए. खादर को अपना समर्थन दिया था.

चुनाव के नतीजे पर प्रतिक्रिया देते हुए केरल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीथला ने कहा कि एलडीएफ द्वारा आधिकारिक मशीनरी का “दुरुपयोग” करने के बावजूद यूडीएफ के उम्मीदवार ने उप-चुनाव जीत लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles