tripura 625x300 1530240490397

सोशल मीडिया पर फ़ेल रही अफवाहों के चलते उन्मादी भीड़ द्वारा लोगों की पीट-पीट कर हत्या करने के मामले थम नहीं रहे है। अब त्रिपुरा में दो जगहों पर दो लोगों की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी।

पहली घटना मे मृतक सरकारी कर्मचारी है। जो मृतक का नाम 33 साल के सुशांत चक्रवर्ती है जो राज्य सरकार के कर्मचारी थे, उनका काम ग्रामीण इलाकों में जागृति फैलाना था। दूसरी घटना अगरतला से करीब 30 किलोमीटर दूर पश्चिम त्रिपुरा के मुराबारी में हुई। मृतक का नाम जहीर खान कुरैशी बताया जा रहा है। घटना में घायल दो अन्य हॉकरों खुर्शीद खान (यूपी) व गुलजार खान (बिहार) और टैक्सी ड्राइवर स्वपन मिया को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

source: iStock

राज्य सरकार ने अफवाह को देखते हुए 48 घंटे के लिए इंटरनेट सर्विस और एसएमएस सर्विस को सस्पेंड कर दिया है। सहायक पुलिस महानिरीक्षक (एआईजी) स्मृति रंजन दास ने बताया कि सुबह करीब साढ़े नौ बजे राज्य से बाहर के तीन रेहड़ी वाले आए थे। वे सभी कारोबार करने आए थे।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

एआईजी ने बताया कि उन्होंने बिटरबन से एक गाड़ी ली थी, जब वे इलाके में पहुंचे तो लोगों ने उन्हें बच्चा चोर समझा और उन्हें पीटना शुरू कर दिया। दास ने बताया कि रेहड़ी वालों ने अपने चालक समेत इलाके में स्थित त्रिपुरा स्टेट राइफल्स के शिविर में शरण ली। करीब एक हजार लोगों ने उनका पीछा किया और शिविर में घुस गए और एक रेहड़ी वाले की पीट – पीट कर हत्या कर दी।