Thursday, August 5, 2021

 

 

 

पंचकूला: आश्रम में दो नाबालिग बहनों से रेप, आरोपी बाबा गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

हरियाणा की पंचकूला पुलिस ने दो नाबालिग लड़कियों से बलात्कार के आरोप में एक बाबा को गिरफ्तार किया है। आरोपी बाबा स्वामी लक्ष्यानंद सरस्वती पंचकूला के रायपुररानी के करीब छोटा त्रिलोकपुर में लक्ष्यनंद आश्रम चलाता है।

आरोपी बाबा ने रायपुर रानी के छोटा त्रिलोकपुर आश्रम में रेप की वारदात को अंजाम दिया। आरोपी बाबा को शुक्रवार को पंचकूला कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस को दी गई शिकायत में बताया गया है कि दोनों लड़कियां आश्रम में सेवा करने के लिए छोटा त्रिलोकपुर पहुंची थी जिनके साथ कथित तौर पर तीन दिनों तक बलात्कार किया गया।

महिला थाने की एसएचओ नेहा चौहान ने बताया कि किशोरियों ने शिकायत में मामला रायपुररानी के गांव छोटा त्रिलोकपुर के एक आश्रम का बताया है। किशोरियों ने बताया कि वे दोनों बहन हैं। वे हिमाचल के बद्दी में परिवार सहित रहती हैं। 25 जनवरी को वे दोनों अपने भाइयों के साथ रायपुररानी स्थित छोटा त्रिलोकपुर स्थित आरोपी लक्ष्यनंद के आश्रम में आई थीं। यहां आरोपी बाबा ने बहनों को अलग कमरे में और उनके भाइयों को दूसरे अलग कमरे में रखा। इसके बाद आरोपी दोनों बहनों से तीन दिन तक दुष्कर्म करता रहा। उसने किसी को कुछ बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

उन्होने बताया, बाबा की धमकी से डरी किशोरियों ने किसी तरह हिम्मत जुटाकर आरोपी की करतूत और आपबीती परिवार को बताई। बेटियों से हुई घिनौनी करतूत का पता लगने पर परिवार आरोपी के खिलाफ मंगलवार को थाना रायपुररानी शिकायत देने पहुंचा, लेकिन वहां से उन्हें महिला थाने भेजा गया। थाने की महिला पुलिसकर्मियों ने दोनों किशोरियों की काउंसलिंग की फिर सिविल अस्पताल-6 में उनका मेडिकल कराने सहित आरोपी पर केस दर्ज किया।

महिला थाना प्रभारी ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि पीड़ित लड़कियों की मेडिकल जांच कर ली गई है। पुलिस को मेडिकल जांच रिपोर्ट का इंतजार है। जानकारी के अनुसार आरोपित लक्ष्यनंद बड़गांव, सहारनपुर यूपी का रहने वाला है। पिछले 10 साल से वह यहीं पर रह रहा था। पांच साल से उसने पहले साई मंदिर बना रखा था, बार में आश्रम बना लिया। वह स्थानीय लोगों से ज्यादा संपर्क नहीं रखता था, बल्कि दूसरे राज्यों के लोगों को आश्रम से जोड़ रखा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles