islam

उत्तरप्रदेश के गोंडा में दो परिवार द्वारा हिन्दू धर्म छोड़ इस्लाम धर्म अपनाने का मामला सामने आया है। करनैलगंज कोतवाली क्षेत्र के दिनारी गांव में दो परिवारों के नौ सदस्यों ने स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन कर इस्लाम धर्म अपनाया। हालांकि इस्लाम धर्म अपनाने की खबर फैलते ही कोहराम बरपा हो गया।

पत्रिका की रिपोर्ट के अनुसार, कोतवाली करनैलगंज क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम दिनारी में हिंदू समुदाय के नट जाति के परिवार रहते हैं। जिसमें राकेश कुमार व उसकी पत्नी गुड़िया तथा 5 नाबालिग बच्चों के साथ ही राकेश की बहन शारदा (उसके पति की 3 वर्ष पूर्व मौत हो चुकी है) और उसका एक बेटा भी है। इन नौ लोगों द्वारा धर्म परिवर्तन करने का मामला सामने आया है। हालांकि पुलिस के मुताबिक सभी लोगों ने स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन किया है।

हिन्दू से मुस्लिम धर्म अपनाने वाले धर्म के साथ नाम भी बदल लिया। राकेश ने अपना नाम बदलकर मोहम्मद आरिफ कर लिया है। वहीं उसकी पत्नी गुड़िया, उसका बेटा अरमान (8 वर्ष), बेटी रूबी (6 वर्ष), सूबी (4 वर्ष), रूही (3 वर्ष), सन्नो (6 माह) के भी नाम बदल दिए गए हैं। राकेश की बहन शारदा (35) के पुत्र सूरज का नाम अब गुलजार हो गया है। इन सभी सदस्यों ने धर्म परिवर्तन करने की बात स्वीकार की है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

कोतवाल वेद प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि उसके परिवार के किसी अन्य सदस्य या धर्म परिवर्तन करने वाले की तरफ से कोई शिकायत या तहरीर मिलती है तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस क्षेत्राधिकारी जटाशंकर राव का कहना है कि मामला उनकी जानकारी में नहीं है। उप जिलाधिकारी रमाकांत वर्मा का कहना है कि मामला संज्ञान में नहीं है। मौके पर नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक, लेखपाल के साथ पुलिस की टीम को भेजकर जांच कराई जाएगी।

Loading...