Thursday, September 16, 2021

 

 

 

ड्रोन से सीमापार ड्रग्स की तस्करी करते सेना का नायक समेत दो गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

पंजाब बॉर्डर पर ड्रोन के जरिए सीमापार ड्रग्स की तस्करी करने के मामले में सेना के नायक व 2 अन्य तस्करों को गिरफ्तार किया है।  खास बात है कि तस्कर ड्रोन को ओएलएक्स जैसी साइट से खरीद रहे हैं।

शुक्रवार को खुलासा करते हुए डीजीपी पंजाब दिनकर गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में सेना में बतौर नायक तैनात राहुल चौहान ड्रोन खरीदने और सप्लाई करने व सरहद पार के तस्करों को प्रशिक्षण देने में शामिल था। अन्य आरोपियों की पहचान अमृतसर के धर्मेंद्र सिंह व सराए अमानत खां गांव कालस के निवासी बलकार सिंह के रूप में हुई है।

सर्च ऑपरेशन में ड्रोन बैट्रियां, ड्रोन कंटेनर्स, 2 वॉकी टॉकी सैट, 6.22 लाख रुपए नकद, इनसास राइफल के मैगजीन भी बरामद किए गए हैं।  मॉड्यूल के दो मैंबर अजयपाल सिंह और परमजीत सिंह निवासी मोदे अभी भी फरार हैं।

पूछताछ के दौरान पता चला कि उसने 2019 में OLX से हल्का क्षतिग्रस्त ड्रोन एस्पायर 02 मॉडल को 1.50 लाख रुपए में खरीदा था। कुछ दिन बाद उसकी मरम्मत कराकर उसे उसी वेबसाइट पर 2.75 लाख रुपए में बेच दिया। इसके बाद पुणे से डीजेआई मैट्रिस 600 ड्रोन को 3.20 लाख रुपए में खरीदा और उसे अमृतसर के एक तस्कर को 5.35 लाख रुपए में बेच दिया। इससे उसे मोटा मुनाफा हुआ। पुलिस ने हरियाणा के करनाल से डीजेआई मैट्रिस 600 ड्रोन बरामद किया है।

धर्मेन्द्र की निशानदेही पर मोधे गांव, थाना घरिंडा, अमृतसर (ग्रामीण) की एक उजाड़ सरकारी डिस्पेंसरी की इमारत से चाइनीज ड्रोन डीजेआई इंसपायर-2 ड्रोन (कुआर्डकॉप्टर) बरामद किया गया। दूसरा चाइनीज ड्रोन डीजेआई मैट्रिस 600 पीआरओ (हैक्साकॉप्टर), राहुल चौहान के खुलासे से करन विहार, सैक्टर-6, करनाल (हरियाणा) के एक घर से बरामद किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles