Symbolic

उत्तरप्रदेश के संभल में तुर्क बिरादरी की पंचायत ने एक साथ तीन तलाक देने पर दो लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. इसके साथ ही पंचायत ने मेहर की रकम की भी अदायगी के भी आदेश दिए है. साथ ही पंचायत ने लड़की पक्ष को दहेज का सारा सामान भी वापस दिलवाया.

पंचायत की अध्यक्ष शाहिद हुसैन ने पीटीआई को बताया कि सदिरनपुर गांव निवासी 22 वर्षीय एक युवती का निकाह मूसापुर गॉंव के 45 साल के एक व्यक्ति से एक साल पहले हुआ था. निकाह के बाद से ही पति-पत्नी के रिश्तों में तल्खी रहने लगी थी. करीब दस दिन पहले दोनों की आपस में कहा-सुनी हुई जिसके बाद पति ने गुस्से में तीन बार तलाक कह दिया.

उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर तुर्क बिरादरी की पंचायत कल सम्भल के रायसती स्थित मदरसा खलील उल उलूम में बैठक हुई. इसमें 52 गांव के तुर्क बिरादरी के लोग शामिल हुए थे. पंचायत ने इसे पंचायत के फैसले की नाफरमानी और गंभीर मामला मानते हुए युवक पर दो लाख रुपये का जुर्माना लगाया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

हुसैन ने कहा कि सामाजिक बुराइयों को छोड़कर ही तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ा जा सकता है.उन्होंने बताया कि अगर पंचायत फैसला दे रही है तो पालन भी कराएगी. जो लोग तीन तलाक व दहेज जैसे मामलों में फैसला नहीं मानेंगे वह सजा के हकदार बनेंगे.

Loading...