Thursday, December 2, 2021

सुन्नियों के खिलाफ वसीम रिजवी की शियाओं को बरगलाने की कोशिश

- Advertisement -

उत्‍तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड के अध्‍यक्ष सैय्यद वसीम रिज़वी ने एक बार फिर सुन्नी मुसलमानों के खिलाफ शिया मुसलमानों भड़काने की कोशिश की है। उन्होने सुन्नी समुदाय पर शिया वक़्फ़ बोर्ड की जमीनों के दुरुपयोग का आरोप लगाया।

रिज़वी ने कहा कि हमें यह जानकारी मिली है कि सुन्नी समुदाय के लोग बोर्ड की जमीनों का दुरुपयोग कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि बोर्ड वक्फ की संपत्ति के सुन्नी किराएदारों के साथ हुए सभी तरह के अनुबंध को खत्म करने की तैयारी में है।

उन्होने सुन्नियों के खिलाफ बदजूबानी का मुजाहिरा करते हुए कहा कि शिया सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड के अधीन समस्‍त शिया वक्‍फ संपत्तियों पर काबिज ऐसे सुन्‍नी मुसलमान जो शिया मुसलमानों की आस्‍था का सम्‍मान नहीं करते और अहलेबैत अलैहिस्‍सलाम का आदर व सम्‍मान नहीं करते तथा भारत के संविधान को न मानकर हिन्‍दुस्‍तान में बिना कारण जेहाद में आस्‍था रखते हैं, जिनकी गतिविधियों के कारण देश में आपसी भाईचारे को खतरा पैदा हो गया है व धार्मिक उन्‍माद उत्‍पन्‍न हो रहा है जो राष्‍ट्र के लिए खतरा है.

shiaaa

रिज़वी ने आगे कहा, ऐसे सुन्‍नी मुसलमानों से शिया वक्‍फ संपत्ति के खुर्द-बुर्द का खतरा पैदा हो गया है. समस्‍त मुतवल्लियान/प्रबंधन कमेटी अधीन शिया सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड को निर्देशित किया जाता है कि वक्‍फ संपत्ति के किरायेदार हैं उनकी किरायेदारी तत्‍काल प्रभाव से निरस्‍त करें और शिया वक्‍फ संपत्ति पर ऐसे सुन्‍नी मुसलमानों को जो समाज एवं वक्‍फ संपत्ति तथा रष्‍ट्र के लिए खतरा है उनकी किरायेदारी वक्‍फ संपत्ति पर न की जाये तथा समस्‍त मुलवल्लियान अपने वक्‍फ के किरायेदारों की सूची तीन माह के अंदर बोर्ड को प्राप्‍त करायें. ऐसा न करने पर बोर्ड मुतवल्लियान एवं प्रबंध कमेटी के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए स्‍वतंत्र होगा.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles