vot

वॉशिंगटन के सिएटल में डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों द्वारा ट्रंप के खिलाफ निकाली गई रैली में गोलीबारी होंने के कारण कई लोगों के घायल होने की खबर हैं. बुधवार को ही इस घटना में पांच लोगों को गोली मारी गई जिसमे एक की मौत हो गई और बाकी घायल हैं.

सिएटल पुलिस डिपार्टमेंट के सहायक प्रमुख रॉबर्ट मर्नर ने बताया कि गोलीबारी की घटना का ट्रंप-विरोधी रैली से कोई लेना-देना नहीं लगता है, बल्कि यह आपसी विवाद का नतीजा था.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

आपको बता दें कि अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप की जीत से एक बड़ा तबका नाराज है. जगह-जगह ट्रंप के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं और रैलियां निकाली जा रही हैं. वोटिंग के दौरान भी कैलिफोर्निया में फायरिंग हुई थी जिसमें एक शख्स की मौत हो गई, जबकि 3 घायल हुए थे.

इसके अलावा लगभग पांच हज़ार अमरीकियों ने राष्ट्रपति चुनाव में डोनल्ड ट्रंप की विजय के विरोध में ट्रंप टाॅवर के सामने प्रदर्शन किए जिसपर पुलिस ने हमला कर दिया. पुलिस ने इसी प्रकार 30 प्रदर्शनकारियों को गिरफ़्तार कर लिया. वहीँ लगभग छह हज़ार अमरीकी नागरिक कैलीफ़ोर्निया प्रांत के आॅकलैंड शहर में सड़कों पर आए जिनको पुलिस ने आंसू गैस का प्रयोग करके तितर-बितर कर दिया.

प्रदर्शनकारियों ने इसी प्रकार लास एंजलस के एक राजमार्ग को भी बंद कर दिया. शिकागो में भी ट्रंप के विरुद्ध प्रदर्शन को रोकने के लिए ट्रंप टाॅवर के आसपास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गये हैं.

Loading...