kcr

हैदराबाद के राजभवन में के चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने तेलंगाना राष्ट्र समिति के नेता को शपथ ग्रहण समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

टीआरएस के नवनिर्वाचित विधायकों ने बुधवार को टीआरएस मुख्यालय तेलंगाना भवन में एक बैठक में केसीआर को अपना नेता चुना था।  तेलंगाना विधान परिषद के सदस्य मोहम्मद महमूद अली ने भी मंत्री के रूप में शपथ ली। महमूद अली केसीआर की पिछली सरकार में उपमुख्यमंत्री थे।

Loading...

बताया जा रहा है कि बाकी मंत्रिमंडल का गठन कुछ दिन में हो सकता है। केसीआर अगले हफ्ते कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं। टीआरएस 119 सदस्यीय विधानसभा सीटों में से 88 सीटों पर जीत दर्ज करके दोबारा सत्ता में आई है।

टीआरएस प्रमुख ने कहा कि वह अपने मंत्रिमंडल में सभी वर्गो को प्रतिनिधित्व देने की कोशिश करेंगे। राज्य में संवैधानिक व्यवस्था के तहत मंत्रिमंडल में अधिकतम 18 सदस्य हो सकते हैं।

बता दें कि 2014 में अलग राज्य बनने के बाद तेलंगाना में पहला विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ हुआ था। यहां 2019 के लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव होने थे, लेकिन मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने तय वक्त से 9 महीने पहले ही विधानसभा भंग कर दी थी।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें