Thursday, August 5, 2021

 

 

 

कोयला लगे हाथों से खाना छूने पर दलित को दे मारा त्रिशूल, हालत गंभीर

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के दोकटी इलाके में कोयला लगे हाथ से भोजन छूने पर चार लोगों ने एक दलित को युवक को त्रिशूल मारकर घायल कर दिया। युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, दोकटी थाना क्षेत्र के विशुनपुरा गांव में शनिवार शाम को एक भोज कार्यक्रम आयोजित हुआ था। इस कार्यक्रम के दौरान उपेंद्र राम नामक दलित युवक ने कोयला लगे हाथ से भोजन को छू दिया था। ऐसे में कार्यक्रम में मौजूद लोग वाकये को देखकर आग बबूला हो गए।

इसी बीच चार लोगों ने दलित युवक को चिमटे से पिटाई की और त्रिशूल मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

एससी-एसटी के हितों को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

हरियाणा के पलवल में रविवार को बीजेपी सरकार की दलित व पिछड़ा वर्ग विरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट जितेन्द्र कुमार को ज्ञापन सौंपा गया।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि बीजेपी सरकार की नीतियां दलित विरोधी हैं। बीजेपी सरकार में हमेशा दलितों व पिछड़ा गर्व को दबाने का कार्य किया जाता है। सरकार एससी-एसटी वर्ग के आरक्षण को समाप्त करना चाहती है। आरक्षण व्यवस्था को तोड़ने के लिए बीजेपी सांसद लोकसभा में अलग-अलग तरह की बयानबाजी कर रहे हैं। कांग्रेसी नेताओं ने आरोप लगाया कि संसद में एक बार फिर मोदी सरकार का एससी, एसटी, ओबीसी के खिलाफ पूर्वाग्रह सामने आया है। आरक्षण तोड़ने की दलील देने केन्द्र सरकार अपना बचाव करने में लगी है।

बीजेपी सरकार ने एससी-एसटी के हितों पर कुठाराघात किया है। दलितों पर हिंसा के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। दलितों के रोजगार के बैकलॉग व नौकरियों को खत्म करना तथा दलितों के लिए चलाई जा रही स्कीमों के बजट में सरकार द्वारा कटौती की जा रही है। इस अवसर कांग्रेसी नेता यशपाल मावई, सुरेश चंद चौहान, कृष्ण ठाकुर आदि भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles