bila

त्रिपुरा के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता बिप्लब कुमार देब ने इंटरनेट को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि इंटरनेट का आविष्कार  महाभारत काल में हुआ था.

गुवाहाटी में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान बिप्लब कुमार देब ने कहा कि इंटरनेट कोई नई चीज़ नहीं है. महाभारत काल से ही इसका प्रयोग किया जाता रहा है. उन्होंने कहा, ‘धृतराष्ट्र कुरुक्षेत्र से इतनी दूर बैठे संजय से लगातार सारी जानकारी लेते थे. यह तकनीक और सैटेलाइट के माध्यम से ही संभव था.’

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कहा कि पश्चिम देशों ने नहीं, बल्कि भारत ने इंटरनेट का आविष्कार किया है. उन्होंने कहा, “इसका मतलब ये है कि उस समय तकनीक थी. बीच में क्या हुआ, नहीं हुआ, बहुत कुछ बदला पर उस जमाने में इस देश में टेक्नोलॉजी थी. यह काम आप लोगों ने पहले नहीं किया, इस देश में लाखों साल पहले यह अविष्कार हो चुका था.”

Image result for internet

पूर्व आरएसएस प्रचारक बिप्लब देब ने पीएम मोदी और उनकी डिजिटल इंडिया मुहिम की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने डिजिटलीकरण को सच कर दिखाया है, क्योंकि इंटरनेट हमारी ज़िंदगी का महत्त्वपूर्ण भाग बन गया है.

बता दें कि पहले गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने मिसाइल और रॉकेट की तुलना भगवान राम के तीर से की थी और श्रीलंका व भारत के बीच पुल बनाने के लिए उनकी इंजीनियरिंग कुशलता की तारीफ भी की थी. वहीं हाल ही में केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह ने कहा था कि डार्विन का ‘विकास का सिद्धांत’ वैज्ञानिक रूप से गलत है. इसे स्कूलों में बदल देना चाहिए.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें