कुंभ नगर : सेक्टर 14 स्थित महामंडलेश्वर प्रखर महराज के प्रखर परोपकार मिशन अस्पताल में शनिवार को नकाब पहने कुछ युवतियां मरीजों की सेवा करती नजर आईं। गले में आला लटकाए यह युवतियां और साथ में कुछ युवक बीमार साधु-संतों की देखभाल कर रही थी। जिनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

Loading...

कुंभ मेले में लगे मेडिकल कैम्प में ये बुर्कानशीं डॉक्‍टर एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज की छात्रा है और इन सभी को पहली बार कुंभ में आने का मौका मिला है। दरअसल, कुंभ में एएमयू के मेडिकल विभाग से 21 सदस्यों की टीम आई है, उसमें सात मुस्लिम छात्र-छात्राएं भी हैं।

पहली बार कुंभ में आई डॉ. शादमा शाहीन इतने बड़े क्षेत्र में तंबुओं की नगरी देखकर आश्चर्यचकित हैं। बोलीं, रात का नजारा अद्भुत कर देने वाला है। डॉ. शाहीन रेजीडेंट डॉक्टर एसोसिएशन एएमयू की सचिव भी हैं।

कुंभ मेले के दौरान एएमयू मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों की इस टीम के जज्बे को साधु बाबाओं ने भी खूब सराहा। एक कार्यक्रम के दौरान साधुओं ने डॉक्टरों की टीम को सम्मानित भी किया। सभी डॉक्‍टर को भगवान की तस्वीर भेंटकर डॉक्टरों को उनकी सेवाओं के लिए धन्यवाद भी दिया।

कुंभ में आने के पहले एएमयू के इन छात्र-छात्राओं ने पूरी तैयारी की है। दवा और जरूरी सामान खरीदने के लिए पैसे एकत्र किए। इसमें काफी विद्याॢथयों ने सहयोग किया। डॉ. हमजा ने बताया कि विश्वविद्यालय के कुलपति ने भी 25 हजार रुपये दिए। यह लोग साथ में लाई गई दवा बीमार साधु-संतों को भी बांट रहे हैं।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें