Sunday, August 1, 2021

 

 

 

यूपी पुलिस का अजीब कारनामा – हेलमेट न पहनने पर ट्रैक्टर ड्राइवर का काटा चालान

- Advertisement -
- Advertisement -

यूपी पुलिस अपने कारनामों के लिए हमेशा ही चर्चा में रहती है। लेकिन अब यूपी पुलिस ने ऐसा कारनामा कर दिखाया। जिससे उसका चौतरफा मज़ाक बन रहा है। दरअसल, यूपी पुलिस के द्वारा हेलमेट न पहनने पर ट्रैक्टर ड्राइवर के चालान काटे जाने का मामला सामने आया है।

मामला उत्तर प्रेदश के हापुड़ का है। हापुड़ जिले के गढ़मुक्तेश्वर के निवासी ट्रक ड्राइवर ने दावा किया कि पुलिस ने हेलमेट न पहनने के चलते उनका चालान काट दिया। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि ड्राइविंग लाइसेंस के लिए भी चालान काटा गया है। ड्राइवर के मुताबिक उनका कुल 3000 रुपए का चालान काटा गया है।

हालांकि ट्रैफिक पुलिस ने अपनी गलती मानते हुए इसमे सुधार करते हुए चालान को रद्द कर दिया है। वहीं चालान से जुड़े दस्तावेज में भी पुलिस की गलती सामने आई है। पुलिस ने चालान में जो नंबर दर्ज किया है वह ट्रैक्टर के नंबर से अलग है।

मामले में ट्रैफिक इंचार्ज ने कहा, ‘टाइपिंग में गलती की वजह से ट्रेक्टर का चालान काट दिया गया, मैंने इस मामले में जो जानकारी मांगी थी उसमें यह त्रुटि सामने आई है। अधिकारी ने चालान में ट्रैक्टर का नहीं बल्कि किसी मोटरसाइकिल का नंबर दर्ज कर दिया था। ये एक गलती थी और चालान को रद्द कर दिया गया है।

हालांकि ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले  अलीगढ़ में भी बीते दिनों ऐसा ही अनोखा मामला सामने आया था। कार ड्राइव करने के दौरान वहां एक शख्स का ई-चालान काट दिया गया। यहां पीयूष वार्ष्णेय के नाम 27 अगस्त को चार पहिया वाहन चलाने के दौरान हेलमेट न पहनने को लेकर 500 रुपए का ई-चालान जारी किया गया था। चालान में स्पष्ट तौर पर कार का नंबर और लगाई गई पेनाल्टी का जिक्र था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles