आतंकवाद को खत्म करना है तो पैगंबर (सल्ल.) के रास्ते पर चलना होगा: दलाई लामा

4:53 pm Published by:-Hindi News

आतंकवाद को इस्लाम से जोड़ने वालो की आलोचना करने वाले बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा ने कहा कि अगर दुनिया से आतंकवाद को खत्म करना है तो पैगंबर ए इस्लाम हज़रत मुहम्मद (सल्ल.) के रास्ते पर चलना होगा.

मैसूर में बौद्धों की वैश्विक बैठक को संबोधित करते हुए नोबेल पुरस्कार विजेता ने पवित्र कुरान को पूरी मानवता के मार्गदर्शन और कल्याण के लिए एक अनमोल उपहार बताया.

पैगंबर मुहम्मद (सल्ल.) की मानव जाति के लिए की गई सेवाओं की सराहना करते हुए बौद्ध धर्मगुरु ने कहा कि हमें विश्व शांति स्थापित करने और दुनिया से आतंकवाद और आतंकवाद को खत्म करने के लिए पैगंबर मुहम्मद (सल्ल.) द्वारा दिखाए गए मार्ग का पालन करना चाहिए.

उन्होंने कहा, शांति, प्रेम, न्याय और धार्मिक सहिष्णुता के पैगंबर मुहम्मद (सल्ल.) के संदेश हमेशा पूरे मानवता के लिए एक प्रमुख प्रकाश होगा.

इस दौरान आध्यात्मिक नेता को सीएमए जिलाध्यक्ष मुश्ताक अहमद ने कुरान के अंग्रेजी अनुवाद की एक प्रति भेंट की. जिसे दलाई लामा ने सहर्षता से स्वीकार किया.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें