किसी भी भारतीय नागरिक को पाकिस्तान भेजने का कॉपीराइट सिर्फ केवल भगवाधारी संगठनों के पास ही था लेकिन अब मुंबई पुलिस भी भारतीय नागरिकों को भारत छोड कर पाकिस्तान जाने को कह रही हैं.

ऐसा ही एक मामला रविवार को ‘गेटवे ऑफ इंडिया’ पर पेश आया. दरअसल रविवार सुबह चार बजे दक्षिणी मुंबई में ‘गेटवे ऑफ इंडिया’ पर तीन युवक वीकेंड पर छुट्टी मनाने गए थें. इस दौरान मुंबई पुलिस के एक गश्ती दल ने उन लोगों के साथ उस समय दुर्व्‍यवहार किया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

युवकों ने दावा किया कि पुलिसकर्मियों में से एक हमारे पास आया और काफी अशिष्टता से हमें उस स्थान से हटने को कहा. जब हमने कहा कि इसके लिए कोई तार्किक वजह होनी चाहिए और हमें क्यों वहां से हट जाना चाहिए. उस पर पुलिसकर्मी ने कहा कि यह आदेश है और आप लोगों को यहां खड़े होने की अनुमति नहीं है.

युवकों में से एक ने आरोप लगाया, ‘कार की ओर लौटते हुए मैंने कहा कि यह दुखद है कि देश में कोई अपनी कार के पास नहीं खडा हो सकता. उसके बाद एक पुलिसकर्मी मेरे पास आया, बदतमीजी की और कहा कि अगर तुम्हें यह देश पसंद नहीं तो पाकिस्तान जाकर रहो.’

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को कहा, ‘युवकों के इस आरोप की जांच के आदेश दिए गए हैं कि जब वे गेटवे ऑफ इंडिया के पास बैठे थे, पुलिसकर्मियों ने उनके साथ दुर्व्‍यवहार किया और कुछ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया.’ अधिकारी ने कहा कि शुरुआती जांच में पुलिसकर्मियों ने आरोप से इंकार किया है.

Loading...