Sunday, January 23, 2022

कश्मीर के हालात में नहीं कोई सुधार, 78वें दिन भी कफ्र्यू, जनजीवन पूरी तरह प्रभावित

- Advertisement -

उत्तरी कश्मीर के हंदवाडा में आज कर्फ्यू लगा दिया गया, जबकि श्रीनगर के तीन पुलिस थाना क्षेत्रों में प्रतिबंध जारी रहे, जिससे कश्मीर घाटी में आज लगातार 78वें दिन भी जनजीवन प्रभावित रहा।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘कुपवाड़ा जिले के हंदवाडा शहर में कफ्र्यू लगाया गयाा है, जबकि श्रीनगर के भीतरी इलाके के तीन पुलिस थाना क्षेत्रों में भी प्रतिबंध जारी है।’’ उन्होंने बताया कि श्रीनगर के नौहट्टा, खानयार और एम आर गंज पुलिस थाना क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित रही।

उन्होंने कहा, ‘‘कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका के मद्देनजर कफ्र्यू लगाया गया है।’’ उन्होंने बताया कि श्रीनगर के उन चार थाना क्षेत्रों से प्रतिबंध हटा लिये गये थे, जहां कल लागू किए गए थे. शुक्रवार की नमाज के बाद कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका से कल इन स्थानों पर कफ्र्यू लगा दिया गया था।

अधिकारी ने बताया कि शेष घाटी में लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध जारी रहेगा और यहां धारा 144 लगा दी गयी है। इस बीच प्रतिबंध और अलगाववादियों की हड़ताल के कारण कश्मीर में लगातार 78 वें दिन भी जनजीवन बाधित है।
घाटी में आंदोलन कर रहे अलगाववादियों ने अपना विरोध 29 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया है।

हालांकि उन्होंने हड़ताल के दौरान कुछ दिनों कुछ राहत देने की भी घोषणा की है। अलगाववादियों ने आज पूरी घाटी के विभिन्न तहसील मुख्यालयों में लोगों से विरोध के लिए एकत्रित होने का आह्वान किया है। इसके साथ ही स्कूल, कालेज और अन्य शिक्षण संस्थान भी बंद हैं। घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवा भी बंद है और पूरी घाटी में प्रीपेड मोबाइल से आउटगोइंग कॉल सेवा भी बाधित है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles