इलाहाबाद को साम्प्रदायिक आग में झोकने के लिए दंगाइयों ने नियोजित तरीकें से शिव मंदिर में बछड़े का कटा सिर फेंक दिया. लेकिन अमनपसंद लोगों की समझदारी और सुझबुझ से दंगाइयों के नापाक मंसूबों पर पानी फिर गया.

मामला शिवकुटी थाना क्षेत्र के तेलियरगंज का हैं. जहाँ महर्षि पतंजलि स्कूल के सामने अखिलेश्वेर महादेव मंदिर में सुबह लोग जब पूजा करने पहुंचे तो उन्हें वहां बछड़े का सिर पड़ा मिला. इस घटना की खबर पुरे शहर में फ़ैल गई. जिसके चलते मौके पर सैकड़ों लोग जमा हो गए.

इसी दौरान हिंदुत्व के कथित ठेकेदार बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता भी पहुंच गए. इन्होने आते से ही हंगामा मचाना शुरू कर दिया. लेकिन समाज के बुजुर्ग और समझदार लोगों ने मामलें की गंभीरता को समझते हुए सुझबुझ से काम लिया. और ये पूरा मामला प्रशासन को सौंप दिया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

प्रशासन ने भी अपनी जिम्मेदारी का बेहतर तरीके से निर्वाहन करते हुए तमाम सुरक्षा के इंतजाम कर दिए. साथ ही जिले के आला प्रशासनिक अधिकारियों ने तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों को शांत कराया.  एसएसपी शलभ माथुर ने कहा कि अज्ञात अराजक तत्व के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट व राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया है. इसके अलावा स्कूल और आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है.

Loading...