Saturday, June 19, 2021

 

 

 

ये चुनाव हक मांगने का नहीं, बल्कि हक मनवाने का है: ओवैसी

- Advertisement -
- Advertisement -

ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदउद्दीन ओवैसी ने रविवार को फिरोजाबाद में चुनावी जनसभा की. इस दौरान उन्होंने सपा और भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि आजादी के बाद से मुस्लिमों के ठगा गया हैं.

ओवैसी ने कहा कि ये चुनाव हक मांगने का नहीं, बल्कि हक मनवाने का है. उन्होंने संविधान का हवाला देते हुए कहा कि संविधान में हर इंसान को उसका हक मिलने का वायदा किया गया है, मगर हमारी सरकारें हक छीन रहीं हैं. अब वक्त आ गया है कि गरीब व कमजोर लोग एकजुट होकर अपने हक मनवाने का काम करें.

उन्होंने कहा कि जब चुनाव आता है, तब सपा-बसपा को सेक्युलर दिखाई पड़ता है. सरकार बनने के बाद सब भूल जाते हैं. ओवैसी ने कहा कि जब साइकिल अकेले नहीं चली, तो अब कांग्रेस से गठबंधन कर लिया. अब कांग्रेस को भी 27 साल यूपी बेहाल नजर नहीं आता.

इसी के साथ पार्टी ने अब सिर्फ आर्य नगर विधानसभा सीट पर ही चुनाव लड़ने का फैसला किया हैं. पार्टी ने बताया कि  कैंट और सीसामऊ सीट पर मुस्लिम वोटों के बिखराव को रोकने के लिए यहां से प्रत्याशी नहीं खड़े किए जाएंगे. पार्टी के जिलाध्यक्ष मोहम्मद अतीक ने बताया कि कैंट में तीन मुस्लिम और सीसामऊ में दो मुस्लिम प्रत्याशी हैं. ऐसे में इन दोनों सीटों पर मुस्लिम वोटों का बिखराव रोकने के लिए पार्टी यहां अपना कोई उम्मीदवार खड़ी नहीं करेगी.

आर्य नगर सीट पर वोटों के बंटने की गुंजाइश कम है. ऐसे में आर्य नगर से पार्टी ने हाजी रबीउल्ला मंसूरी को चुनाव मैदान में उतारा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles